जानिए, बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट कब आएगा, परिणाम आने में क्यों हो रही है देरी

0
420

बिहार बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट को लेकर पिछले पांच दिनों से अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है. छात्रों के बीच में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. 20 मई को तो लगभग तय हो गया था कि शाम को 6 बजे बिहार बोर्ड मैट्रिक का परीणाम जारी कर दिया जाएगा. लेकिन शाम को एक बार फिर खबर आई की रिजल्ट आने में देरी हो सकती है. छात्रों के चेहरे पर एक बार फिर से मायूसी छा गई.

हालांकि बिहार बोर्ड के रिजल्ट को लेकर अभी तक कोई भीअधिकारिक घोषणा नहीं की गई लेकिन रिजल्ट को लेकर छात्रों के बीच में उत्साह बना हुआ है. बोर्ड के सुत्रों की माने तो मैट्रिक बोर्ड के कॉपियों की जांच की जा चुकी है. साथ ही इस साल के टॉपकों का भी वेरिफिकेशन किया जा चुका है. ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सोमवार को मैट्रिक का रिजल्ट प्रकाशित किया जा सकता है. रिजल्ट को लेकर सोशल मीडिया पर कई अफवाहें फैलाई जा रही है. पिछले साल के टॉपरों की लिस्ट इस साल का टॉपर बता कर वायरल किया जा रहा है.

शुक्रवार को इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि रिजल्ट जारी करने के लिए पोस्ट इवैल्यूएशन प्रक्रिया का थोड़ा काम लंबित पड़ा है. उन्होंने कहा कि इसीलिए इमसें थोड़ी देरी हो सकती है. उन्होंने साफ साफ कहा है कि प्रक्रिया पूरा होते ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. उन्होने यह भी बताया है कि रिजल्ट आने में 4 से 5 दिन का समय लग सकता है.

बिहार बोर्ड में करीब 15 लाख से ज्यादा छात्रों ने इस बार परीक्षा दिया है. इन सभी छात्रों को बस परीक्षा के परिणाम का इंतजार है. छात्र इन वेबसाइट्स पर रिजल्ट देख सकते हैं. biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.ac.in, biharboard.online

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here