जबलपुर में सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने CAA को लेकर कही ये बड़ी बात

0
246

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को जबलपुर (Jabalpur) पहुंचे जहां उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीएए पर भाजपा एक जन जागरण अभियान चला रही है. ये जन जागरण अभियान भाजपा (BJP) इसलिए चला रही है क्योंकि कांग्रेस पार्टी, केजरीवाल (Kejriwal), ममता बनर्जी (Mamta Benrji), कम्यूनिस्ट ये सभी इक्ट्ठा होकर देश को गुमराह कर रहे हैं.

अमित शाह ने अपने भाषण में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांगेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि मैं इन लोगों से कहता हूं कि ये सीएए में ऐसा एक भी प्रावधान बता दें जो इस देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता ले सकता है. उन्होंने कहा कि आज मैं बताने आया हूं कि सीएए में कहीं पर भी किसी भी नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है. इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है. जब देश का बंटवारा हुआ और कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया. बंटवारे के समय पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइ को भारत आना था, मगर उस समय स्थिति सही नहीं होने के कारण वहां वो रह गए.

उन्होंने कहा कि हमारे देश के सभी नेताओं ने आश्वासन दिया कि आप अभी वहां रह जाइए और आप जब भी कभी भारत आएंगे तो आपका स्वागत किया जाएगा, भारत आपको नागरिकता देगा. 2 जुलाई 1947 को महात्मा गांधी जी ने कहा- जिन लोगों को पाकिस्तान से भगाया गया, जो पाकिस्तान में रह गए हैं उनको पता होना चाहिए कि वो भारत के नागरिक थें, जब भी भारत में आना चाहते हैं भारत उनको नागरिकता देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here