बिहार कांग्रेस प्रभारी ने बताया बिहार में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार कौन

0
208

बिहार कांग्रेस में पिछले दो दिनों से हंगामे के दौर जारी रहा. बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी भक्त चरण दास की उपस्थिति में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान एक नेता दूसरे नेता पर आरोप लगाते दिखे. इस दौरान धक्का मुक्की भी हुई, यहां तक की कुर्सी भी फेंका गया. जब यह मामला शांत हुआ तो उसके बाद कांग्रेस के नेताओं ने विधानसभा चुनाव में पराजित प्रत्याशियों ने प्रभारी के सामने हार के कारण बताए.

बिहार कांग्रेस के संगठन में कलह को लेकर कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा, “बिहार कांग्रेस कमजोर है और मैं इसको मानता हूं.” हालांकि इसके दोषी के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसके लिए हम सभी दोषी हैं. मैं भी इसके लिए खुद को दोषी मानता हूं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस किसानों के हक की लड़ाई लड़ती रहेगी. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कांग्रेस की विधानसभा वार बैठक होगी और प्रमंडलवार समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि दो महीने के अंदर प्रदेश कमेटी का भी गठन किया जाएगा. किसान कांग्रेस में हुई बैठक में हुई धक्का मुक्की को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले कांग्रेस के लोग नहीं थे.

आपको बता दें कि बिहार कांग्रेस प्रभारी ने किसान सेल की बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में कांग्रेस के नेताओं के बीच में गुटबाजी देखने को मिला. जिसमें एक गुट के नेता दूसरे गूट पर आरोप लगा रहे थे. इस दौरान विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण में पैसा लेन-देन का मामला भी उठा उसके बाद दो गुट आमने- सामने आ गए. जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here