WHO ने चेताया, कहा- अभी नहीं आया है कोरोना का पीक, पढ़िए पूरी खबर

0
314

कोरोना का कहर भारत समेत विश्व के ज्यादातर देशों में फैला हुआ है. कोरोना वायरस कब खत्म होगा. इसका पीक कब आएगा. इस तरह के सवालों का जवाब हर कोई ढूंढ रहा है. इधर विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि अभ दुनिया ने कोरोना वायरस का पीक नहीं देखा है. उन्होंने यह भी कहा है कि अभी जो हाल है उससे भी भयावह हाल हो सकता है. आपको बता दें कि पूरी दुनिया में प्रतिदिन 2 लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं.

WHO ने मंगलवार को कहा कि हमें नहीं लगता है कि अभी तक कोरोना वायरस का पीक आया है. WHO ने माना कि जैसे-जैसे कुछ देशों ने लॉकडाउन हटाया है, वैसे ही केस में तेज उछाल देखने को मिला है. इसका नजारा पिछले पांच हफ्तों में देख चुके हैं. WHO के डॉ. माइकल रायन ने कहा कि अभी कोरोना वायरस के मामलों में उछाल आया है. अगर यही रफ्तार रही तो अगले कुछ दिनों में मौतों के आंकड़ों में तेजी से उछाल आ सकता है. उन्होंन यह भी कहा कि अप्रैल और मई में दुनिया में हर रोज एक लाख केस से अधिक केस आ रहे थे. अब जुलाई के पहले हप्ते से हर रोज दो लाख अधिक केस सामने आ रहे हैं.

WHO ने यह भी कहा है कि इसका कारण बढ़ती हुई टेस्टिंग भी है. उन्होंने कहा कि जैसे जैसे टेस्टिंग बढ़ती जाएगी नए मामले सामेन आते जाएंगे. पिछले पांच हफ्तों में टेस्टिंग लभगभ दोगुनी हो गई है. यही कारण हैं कि आंकड़ें सामेन आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here