Placeholder canvas

विलियमसन ने सूर्यकुमार यादव की अद्भुत पारी देख कहा कुछ ऐसा जो जीत रहा है हर भारतीय का दिल, आप भी जानिए

Bihari News

सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी देखकर खुद को उनकी तारीफ करने के लिए रोक नहीं पाए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन। स्काई इस समय टी 20 के सबसे शक्तिशाली बल्लेबाज है। विराट कोहली, मैक्सवेल, बटलर, सब उनके आगे बौने नजर आते है। वह अकेले ही टीम का स्कोर 140 से 190 तक पहुंचाने का माद्दा रखते है। वह 200+ की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते है। दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच बे ओवल, माउंट माउंगानुई के मैदान में खेला गया। पहले तो यहां भारतीय खिलाड़ियों का परंपरागत तरीके से माउंट माउंगानुई के लोगों ने स्वागत किया। जिसके बाद सूर्या ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को रिमांड पर लिया और महज 49 गेंदों में शतक ठोक डाला। जिसकी बदौलत भारतीय टीम न्यूजीलैंड को 65 रनों से हराने में कामयाब हुई। भारत के खिलाफ मुंह की खाने के बाद केन विलियमसन ने सूर्यकुमार यादव की तारीफो के पुल बांधे।

केन विलियमसन के बयान ने जीता भारतीयों का दिल

अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद विलियमसन बेहद निराश नजर आए। उन्होंने भारतीय टीम के अप्रोच की तारीफ करते हुए कहा “यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था। सूर्यकुमार यादव की पारी बहुत ही शानदार थी। मैंने अब तक जितनी भी पारियां देखी हैं उनमें से ये बेहतरीन थी। उसमे से कुछ शॉट मैंने पहले कभी नहीं देखे। सभी शॉट्स आश्चर्यजनक थे।”

आपको बता दे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच बारिश के कारण धूल गया था वही दूसरे मुकाबले में विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। स्काई की 111 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने 191 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम का प्रदर्शन बेहद साधारण था। पूरी टीम 18.5 ओवरों में 126 रनों पर ही सिमट गई।

विलियमसन ने आगे कहा “दूसरी पार में गेंद थोड़ी स्विंग हुई जिसके कारण चेस करने में दिक्कत हुई और भारत के गेंदबाजों ने स्विंग हासिल कर अच्छा प्रदर्शन किया। हमें कुछ क्षेत्रों पर काम करने और सुधार करने की जरूरत है।” मैं फिर से कहूंगा सूर्यकुमार के बारे में, उनकी पारी अलग थी, सूर्या दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।”

Leave a Comment