लिख डाला प्रधानमंत्री को पत्र, अस्पताल में नसबंदी करवाने के बावजूद हो गयी गर्भवती, जाने क्या है पूरी बात!

0
236

जी हाँ अपने सही पढ़ा, नसबंदी के बावजूद महिला गर्भवती हो गयी. कौन है इसका ज़िम्मेदार? महिला या अस्पताल? जाने पूरा वाक्य!

पटना की विक्रम थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमे महिला ने सरकारी अस्पतालों की कुव्यवस्था को बयां किया है और सरकारी अस्पतालों के खिलाफ कार्यवाही करने की भी मांग की है. दरअसल इस महिला ने कुछ वक़्त पहले विक्रम प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र में नसबंदी का ऑपरेशन करवाया था. लेकिन ऑपरेशन के बावजूद वह महिला गर्भवती हो गयी.

आगे महिला ने यह भी बताया है की अस्पताल में जाकर शिकायत दर्ज करवाने पर अस्पताल कर्मियों ने अपनी गलती मानने के बजाये सारा दोष महिला पर ही मढ़ दिया. मानो महिला ने अपना ऑपरेशन खुद किया हो. साथ ही साथ विक्रम प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र का हाल बयां करते हुए महिला ने यह भी लिखा है की अस्पताल का हाल इतना बेहाल है की मरीजो का इलाज, ऑपरेशन सब कुछ ज़मीं पर ही किया जाता है. घंटे भर में कई महिलाओ का ऑपरेशन पूरा कर दिया जाता है.ऑपरेशन बेड तक मरीजों को मुहैया नहीं करवाए जाते है.

इसके आगे महिला ने लिखा है की मेरे पहले से ही बच्चे है उन्ही बच्चो की देखभाल सही ढंग से हो जाये यही सोच कर मैंने यह ऑपरेशन करवाया था. मगर ऑपरेशन करवाने का क्या फायदा हुआ, पैसे भी गए और मैं गर्भवती भी हो गयी. मई आपसे अनुरोध करती हूँ, आप उस अस्पताल की कुव्यवस्था पर ठोस कदम उठाये और अस्पताल द्वारा दिए गए धोखे का मुआवजा भी लेने में मदद करे“.

Source- https://news4nation.com/news/letter-to-pm-of-patna-woman-written-pm-after-getting-sterilized-in-government-hospital-i-became-pregnant-157678

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here