लॉकडाउन के बाद बिहार के 14 मजदूर यहां से पैदल चल दिए अपने घऱ

0
780

देश में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन किया गया है. देश के सभी जिलों में लॉकडाउन किया गया है. लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है. लोगों को घर में रहने की बात कही गई है. कोरोना वायरस को लेकर 14 मार्च तक लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. इसमें देश में सभी ट्रेनों को बंद किय गया है साथ ही निजी और सरकारी बस सेवा को भी बंद किया गया है. ऐसे में बिहार के 14 मजदूर पिछले चार दिनों से चल कर बिहार पहुंच रहे हैं. खबर लिखे जाने तक ये मजदूर आगरा पहुंचे थे. ये मजदूर जयपुर में एक कोल्डस्टोर में काम करते थे.

आपको बता दें कि ये 14 मजदूर जयपुर से बिहार अपने घऱ जा रहे हैं. पीएम मोदी द्वारा पहली बार जब लॉकडाउन की बात कही गई थी उसके बाद से वे जयपुर से अपने घऱ बिहार की ओर निकले हैं. इसी कड़ी में वे मंगलवार को आगरा पहुंचे. जहां वे भूखे पेट ही अपने घर की ओर चल रहे हैं. रास्ते में जो लोग उन्हें खाने के लिए दे रहे हैं उसे वे खाते हुए आगे की ओर बढ़ रहे हैं. अभी उन्हें 1000 किलोमीटर की दूरी और तय करनी है. पुलिस जब इनसे पुछती है कि कहा जाना है तो वे सीधे कहते हैं कि अपने घऱ बिहार जा रहे हैं.

जयपुर में जहां ये लोग काम कर रहे थे वहां कोल्डस्टोर को बंद कर दिया गया है. कोल्ड स्टोर के मालिक ने उन्हें दो हजार रुपये दे दिए हैं उसके बाद उन्हें कहा गया है कि वह घऱ अपने घर चले जाएं. इस ग्रुप में प्रभास, संजीत, श्याम, विनोद, सुग्रीव, पवन, गुलशन, रंजीत, दीपनारायण, भूपेंद्र, मनोज, अर्जुन और सुधीर कुमार आदि चल रहे हैं. रास्ते में पुलिस रोकती है तो वे पैदल अपने घर जाने के लिए कह देते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here