विश्व फिजियोथेरेपी दिवस: समापन समारोह में पहुंचे बिहार सरकार के मंत्री, फिजियोथेरेपी के विकास को लेकर कहा ये

0
559

रविवार को पटना के अनुग्रह नारायण सिन्हा संस्थान में आयोजित विश्व फिजियोथेरेपी दिवस समापन समारोह दिवस का आयोजन किया गया , इस दौरान बिहार के कई प्रमुख भौतिक चिकित्सक मौजूद रहे। इस दौरान ने कार्यक्रम में बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री कृष्णानंदन वर्मा भी मौजूद थे।

पटना के गांधी मैदान के निकट अनुग्रह नारायण सिन्हा संस्थान में विश्व फिजियोथेरेपी दिवस समापन समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान बिहार के कई जानेमाने भौतिक चिकित्सक कार्यक्रम में मौजूद थे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, बिहार सरकार में विधि शिक्षा एवं समाज कल्याण मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा तथा समाज कल्याण के आयुक्त शिवाजी सिंह थे।

इस कार्यक्रम के दौरान बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि फिजियो थेरेपी के उत्थान और उन्नति के लिए उनका अथक प्रयास रहेगा। वही शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि वो फिजियो थेरेपी कौंसिल तथा इसकी बुनियादी आवश्यकताएं के लिए अपने तरफ से विशेष प्रयास करेंगे। कार्यक्रम में उपस्थित राज्य निशक्तता आयुक्त ने बताया कि दिव्यांग जनों को मुख्यधारा में जोड़ने में फिजियोथेरेपी का अहम योगदान है फिजियोथेरेपी की उन्नति के लिए उनका पूरा प्रयास है

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बिहार आईएपी के संयोजक डॉ. नरेंद्र कुमार सिन्हा ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में और इसे सुचारू रूप से करने में डॉ सुजीत कुमार, डॉ मृत्युंजय कुमार, डॉ अक्षय कुमार, डॉ अखिलेश झा, डॉ अविनाश चौधरी, डॉ सुरेंद्र कुमार, डॉ अजीत कुमार ,डॉ. विवेक, डॉ देवव्रत तथा अन्य कई गणमान्य फिजियोथेरेपिस्टों अहम भूमिका निभाई इस कार्यक्रम में सूबे के सभी जिलों से गणमान्य फिजियोथेरेपिस्ट उपस्थित हुए सभी ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना अहम भूमिका अदा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here