क्या होगा अगर वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भी बारिश हुआ तो?

0
629

अगर आज रिज़र्व डे में भी IND VS NZ मैच बारिश के कारण नहीं हो पाता तो भारत ज़्यादा अंक होने के कारण फाइनल्स में प्रवेश कर जाएगा। नियमों के अनुसार ये मैच आज खेला जाएगा जिसमे अभी Newzealand का स्कोर 46 .1 ओवरों के बाद 211 है. बारिश से निपटने के लिए और मैच को रिज़र्व डे में हीं खेले जाने के लिए खेल को 20 ओवरों से काम किया जा सकता है या कार्यक्रम को दो घंटों से बढ़ाया जा सकता है. ये सारे नियम AUS VS NZ मैच में भी ऐसे हीं लागू होंगे. कल रात भी भारत में दर्शकों ने मैच के शुरू होने का बेसब्री से इंतज़ार किया। सभी यही उम्मीद लगाए बैठे हैं की आज मैच शुरू होगा और भारत विजयी होकर फाइनल्स में प्रवेश करेगा।

पर अगर फाइनल में भी मौसम का कहर ऐसे हीं जारी रहा तो क्या होगा ? ICC ने अपने अधिनियम के अनुसार ये स्पष्ट कर दिया है की फाइनल्स भी रिज़र्व डे में खेला जाएगा। क्रिकेट वर्ल्डकप के इतिहास में ये पहली बार होगा की एक नॉक आउट मैच रिज़र्व डे में खेला गया हो। ये विश्व कप बारिश के कारन पहले हीं बहुत सारी परेशानियों से भरा रहा है. आपको याद दिला दें की इससे पहले भी लीग स्टेजेस में IND VS NZ मैच, अन्य तीन मैचों के साथ रद्द हुआ था.

अगर फाइनल्स का रिज़र्व डे में भी फैसला नहीं निकला तो ट्रॉफी दोनों टीमों के पास जाएगी एवं धनराशि बराबर बाट दिया जाएगा। फ़िलहाल दर्शोकों का रोमांच बारिश को हराने में पूरी तरह सफल रहा है. अब देखना है की आज का परिणाम क्या रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here