Placeholder canvas

साल 2023 इन राशि के जातको के लिए होगा शुभ, जानिए अपनी राशि के बारे में

Bihari News

मेष

मेष राशि के जातको को इस साल कैरियर के क्षेत्र में बेहतर काम करने का मौका मिलने वाला है. इस आपको नौकरी में प्रमोशन मिलने वाला है. ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि आपको अच्छी सैलरी मिल सकती है. यह साल व्यापर के नजरिए से भी बेहतर होने वाला है. हालांकि इस साल आपको धोखाधड़ी से सावधान रहने की जरूरत है. इस साल के शुरुआत में आपके जीवनसाथी के साथ मनमुटाव की स्थिति हो सकती है लेकिन अप्रैल महीने के बाद इसमें भी सकारात्म परिणाम देखने को मिलेंगे. इन दिनों आपको अपने सेहत पर भी ध्यान देने की जरूरत है. आर्थिक नजरिए देखें तो यह साल व्यापार और नौकरी पेशा लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है. हालांकि मेष राशि के जताकों को किसी भी कार्य को करने से पहले ठंढ़े दिमाग से उस पर विचार करने की जरूत है. तब ही आप किसी भी कार्य में आगे बढ़ें.

वृष

वृष राशि के जातको के लिए यह साल काफी साकारात्मक रहने वाला है. इस राशि के जातको के मन में सकारात्मकता का भाव रहने वाला है. इस राशि के जातक स्वभिमानी प्रवृति के रहने वाले हैं. हालांकि आपको इन दिनों अपने जीवन में आपको ठहराव लाने की जरूरत है. इस साल आपको अपने कैरियर को लेकर खुब मेहनत करने की जरूरत है. तह ही सफलता आपके पास आएगी. यह साल पारिवारिक नजरिए से आपके लिए थोड़ी परेशानी देने वाला है. हालांकि साल के मध्य में यह आपके लिए काफी सकारात्म विचार लेकर आएगा. इन दिनों आपको अनावश्यक खर्चों से बचने की जरूरत है. यह साल संतान के पक्ष से आपको थोड़ी परेशानी में डाल सकता है हालांकि आपका हृदय मजबूत है इसीलिए आप तमाम तरह की वाधाओं को बार कर लेंगे. इसीलिए यह साल आपके जीवन में पारिवारिक की दृष्टि से मिलाजुला रहने वाला है.स्वास्थ्य के दृष्टि से आपको साल के शुरुआत में सतर्क रहने की जरूरत है. व्यापार के नजरीए से बड़े व्यापार की शुरुआत करने में आपको घाटा हो सकता है.

 

यह साल मिथुन राशि के जातको के लिए हर्षों उल्लास लेकर आने वाला है. इस साल आप अपने कार्यों के लेकर ज्यादा विचार-मंथन कर सकते हैं. यह साल आपके जीवन में कैरियर को लेकर कई अवसर देने वाला है. हालांकि इसके परिणाम भी सकारात्मक होंगे. मिथुन राशि के जातक व्यापार को लेकर कई नयी योजनाओं को बना सकते हैं. हालांकि नई योजनाओं को लेकर आपको लोगों से विचार करने की भी जरूरत है. यह साल आपके लिए पारिवार तौर पर बेहतर रहने वाला है. आप काफी सुखद जीवन व्यतित कर सकते हैं. आपके लिए आपके परिवार मे मान सम्मान का भाव रहने वाला है. आपके परिवार में इन दिनों खुशनुमा माहौल रहने वाला है. इन दिनों आपके घर परिवार में मांगलिक कार्य होने वाला है. स्वास्थ्य कोलेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. हालांकि आपको योग और व्यायाम पर ध्यान देने की जरूरत है. अप्रैल महिना प्रतियोगिता परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बड़ा. सुखद रहने वाला है.

 

कर्क राशि के जातको के लिए यह साल काफी शुभ होने वाला है. इस साल करियर कार्य के हिसाब से यह वर्ष कुछ बेहतरीन होने वाला है. हालांकि नौकरी पेशा लोगों के लिए स्थानांतरण में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कर्क राशि के जातको को के लिए यह साल पारिवारिक स्तिथियों में थोड़ी उथल पुथल रहने वाली है. ऐसे में आपको एक मजबूत इंसान का परिचय देने होगा. जोकि आपमें हैं. ऐसे में आपके घर में चल रहे पुराने विवाद भी सामने आएंगे जिसमें आपको आखिरी फैसला लेना होगा ऐसे में आपको पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा इस साल. स्वास्थ्य के नजरीए से यह साल आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. क्योंकि तनाव की स्थिति रहने के कारण आपके शरीर पर इसका असर दिखेगा जिसके कारण आपको सतर्करहने की जरूरत है. पढ़ाई लिखाई करने वाले छात्रों के लिए यह साल बेहतर रहने वाला है.

सिंह

सिंह राशि के जातको के लिए यह साल आपके लिए शानदार रहने वाला है. इस साल आप अपने जीवन से जुड़ें कई बड़े और अहम फैसले ले सकते हैं. इस साल आपको अपने दोस्तों के साथ घूमने जाने का मौका मिलने वाला है. कैरियर को लेकर आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. इस साल आपको अपने परिवार के साथ सांमज्यस बैठा कर चलने वाला है. परिवार में कई तरह की परेशानियां आ सकती है ऐसे में आपको सबको साथ में लेकर चलने की जरूरत है. हालांकि अप्रैल महीने के बाद आपके जीवन में सकारात्मकता का भाव रहने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. घर परिवार में दोस्तों का साथ मिलने वाला है. इन दिनों आपको अपने परिवार में होने वाली पुरानी बिमारियों से ज्यादा परेशानी हो सकती है. पढ़ाई लिखाई करने वाले जातक इस साल उच्च शिक्षा की पढ़ाई के लिए अगे बढ़ सकते हैं.    

कन्या राशि के जातको जो प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह साल काफी रोचक होने वाला है. साथ ही व्यापार के नजरीए से भी यह साल काफी सकारात्म होने वाला है. हालांकि आपको अपने व्यापार को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. वहीं सरकारी नौकरी करने वाले नौकरीपेशा लोगों का स्थानांतरण किया जा सकता है. पारिवारिक नजरिये से अगर हम देखें तो घर परिवार में चल रहे पुराने विवादों से आपको छुटकारा मिल सकता है. बता दें कि अप्रैल से लेकर सिंतबर महीने तक आपको कई तरह के अच्छे परीणाम मिलने वाले हैं. स्वास्थ्य के नजरिए से देखें तो पुरानी बिमारियों से आपको छूटकारा मिलने वाला है. हालांकि राशियों में हो रहे उतार चढ़ाव के कारण आपके स्वास्थ्य पर इसका असर देखने को मिल सकता है. आर्थिक स्थिति की बात कर लें तो पैसे कमाने के नए तरीकें आप आजमा सकते हैं. यह साल आपके लिए सुखद अनुभूति देने वाला होगा.

   

तुला जैसा की नाम है वैसा ही इस राशि के जातको को नेचर है. तुला राशि के जातक इस साल पढ़ाई लिखाई में बेहतर करने वाले हैं. इसीलिए आपको इस साल मन लगाकर पढ़ना है. इस साल आपको घर परिवारो लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि आप इसे आसानी से हैडिंल कर सकते हैं. वहीं संतान के पक्ष से आपके लिए सकारात्मक समाचार आने वाला है. इस साल आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी. आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहने की जरूरत है. साल में कई बार जीवनसाथी के साथ टकराव की स्थिति रहेगी लेकिन आपको इसे ठंढ़े दिमाग से हैंडिल करना है. हालांकि अप्रैल के बाद आपका जीवन साकारात्मक होने वाला है. घर में चल रहे पुराने विवादों से छुटकारा मिलेगा ऐसे में आपको एक कामयाव इंसान की तरह इस साल आगे बढ़ना है. आप इस साल प्रॉपर्टी में अपना पैसा निवेश कर सकते हैं आपके लिए लाभदायक होने वाला है.

वृश्चिक

यह साल आपके लिए बहुत सकारात्मक ऊर्जा लेकर आने वाला है. इन दिनों आपको अपने कार्य क्षेत्र में की तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इन दिनों आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों का साथ मिलने वाला है. साथ ही आपको अपने सहकर्मियों से आपके संबंध बेहतर होंगे. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह साल काफी सफलता लेकर आने वाला है. हालांकि इस दौरान आपको सिद्ध करके दिखाना होगा. इस नये साल में आपको पुराने दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं लेकिन आपको उनसे घवराना नहीं है आपको हमेशा साकारात्मक रहने की जरूरत है. रुपये पैसे को लेकर आपका यह साला बेहतर रहने वाला है. आप इस साल नए मकान की खरीद कर सकते हैं आपके लिए यह बेहतर होने वाला है. हालांकि इन दिनों आपके संपत्ति में बढ़ोतरी होगी.

 

धनु

धनु राशि के जातको के लिए यह साल काफी लाभदायक रहने वाला है. इस साल आप अपने कार्यों और गुणों से जाने जाएंगे. आपके एक अलग निखार देखने को मिलने वाला है. इस आपको अपने कार्यक्षेत्र में अच्छे गुरुजनों का साथ मिलेगा जिससे आपके जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार होगा. इस साल आप दूसरों के लिए प्रेरणादायक होंगे. हालांकि आपको इस साल दोगुने उत्साह के साथ कार्य करने की जरूरत है. कैरियर के क्षेत्र में यह साल आपको एक नई दिशा प्रदान करने वाला है. हालांकि आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होगी. दोस्तों के साथ घूमने जाने का मौका मिलने वाला है. आप इस साल विदेश भ्रमण पर जा सकते हैं. साथ ही अपने माता-पिता की धार्मिका यात्रा भी करवा सकते हैं. अप्रैल के बाद आपके जीवन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलने वाला है जोकि आपके लिए सकारात्मक होगा. स्वास्थ्य के नजरिए से यह साल आपके लिए काफी बेहतर होने वाला है. हालांकि आपको योग और व्यायाम करने की जरूरत है. जिससे की पूरे साल आप फिट बने रहें.

मकर 

मकर राशि के जातको को लिए नया साल कैरियर के क्षेत्र में बहुत ही सकारात्मक रहने वाला है. यह साल व्यापार के लिहाज से भी बेहतर रहने वाला है. इन दिनों आपको अधिक परिश्रम करने की जरूरत नहीं है. आपको अपने व्यापार को लेकर सकारात्मक रहने की जरूरत है. पारिवारिक जीवन में यह साल आपके लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है. घर परिवार में पुराने विवादों के कारण थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जररूत है. हालांकि इस साल आपको अपने स्वास्थय में खासकर आहार को लेकर ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. इन दिनों आपको अपने वित्तीय स्थितियों में भी सुधार होगा. नए मकान में प्रवेश कर सकते हैं. ऐसे में यह कहा जा रहा है कि इस साल आप नई पॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह साल काफी सकारात्मक और लाभदायक होने वाला है. इनदिनों आपको बेहतर परिणाम सुनने को मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

   

कुंभ राशि के जातको के लिए यह साल काफी लाभदायक होने वाला है. इन दिनों आपके मन में नकारात्मकता का भाव रहने वाला है. आप एक लिडर के तौर पर कार्य करते हुए दिखाई देंगे. आपको अपनी भावनाओं को वश में रखनेकी जरूरत है. व्यापार और पढ़ाई के लिये योजना बना रहे लोगों के लिए यह साल बेहतर होनेवाला है. आपके मन में जो विचार लंबे समय से चलता आ रहा है उसमें अब एक नई ऊर्जा का संचार होने वाला है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह साल काफी लाभदायक होने वाला है. इन दिनों आपको नौकरी में ठंढें दिमाग से काम करने की जरूरत है. घर परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहने वाला है. आपके घर में नये बच्चे का आगमन होने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

मीन

मीन राशि के जातको के लिए यह साल काफी सकारात्मक होने वाला है. इस साल आप विदेश में व्यापार को लेकर आगे बढ़ सकते हैं. इस नये साल में व्यावसायियों के लिए थोड़ी परेशानी का सामना पड़ सकता है. यह साल कई मामलों में आपके लिए सुखद सामाचार लेकर आने वाला है. नौकरी कर रहे लोगों के लिए अब नौकरी में बदलाव करने का समय आ गया. इस साल की शुरुआत में आप अपने नौकरी में बदलाव कर सकते हैं. हालांकि इन जातकों का घर परिवार सुखयद बितने वाला है. घर में पुराने विवाद में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है. इस दौरान आपके मन में अशांति का भाव रहने वाला है. आपको अपने जीवनसाथी के साथ भी अनबन हो सकती है लेकिन आप इसे आसानी से दूर कर सकते हैं. आपको इस दौरान तमाम वाधाओं को दूर करते हुए सकारात्मक विचार रखने की जरूरत है.

Leave a Comment