Yes बैंक संकट: बिहार के कितने लोग होंगे प्रभावित, जानिए, बिहार में येस बैंक की कितनी शाखाएं

0
241

देश की इकोनाॅमी इन दिनों गोते लगा रही है. इससे सबसे ज्यादा प्रभावित बैंकिंग सेक्टर है. नकदी के भारी संकट से जूझ रहे येस बैंक पर कार्रवाई करते हुए भारतीय रिजर्व बैंक ने रोक लगा दिया है. येस बैंक के निदेशक मंडल को भंग कर दिया गया है. बिहार में येस बैंक की लगभग 14 शाखाएं हैं जिसमें लगभग 60 हजार लोगों के खाते हैं.

बिहार के कुल 14 जिलों में येस बैंक की शाखाएं कार्यरत हैं जिनमें पटना, सासाराम, बेगूसराय, दरभंगा, गया, कटिहार, मोतिहारी, बेतिया, मुंगेर, पूर्णिया, वैशाली, छपरा और नवादा है. जानकारी के मुताबिक इन सभी शाखाओं में 04 से 05 हजार के बीच ग्राहकों की संख्या है.

रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया की ओर से जारी गाइडलाइंस के अनुसार येस बैंक के जमाकर्ता महीने में 50 हजार रुपये तक की अधिकतम निकासी कर सकते हैं. इसके साथ ही येस बैंक के कामकाज को देखने के लिए एक प्रशासक भी बहाल किया गया है ताकी इस बैंक के खाताधारकों के हितों के साथ कोई खिलवाड़ न हो सके.

येस बैंक प्रकरण की वजह से ही सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिवस पर शेयर बाजार में भूचाल जैसा आ गया. बैंकिंग से जुड़े शेयरों में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here