रेलवे ने पैसेंजरों की दी बड़ी राहत, टिकट कैंसिल कराने पर मिलेगा पूरा पैसा

0
558

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लागू लॉकडाउन की घोषणा की गई है. ऐसे में पूरी अर्थव्यवस्था स्थिर हो गई है. अब रेलवे एक बार फिर से रेलवे को धीर धीरे बहाल किया जा रहा है. पहले श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई उसके बाद पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इधर रेलवे ने एक और घोषणा की है जिसमें उन्होंने कहा है कि 1 जून से चलने वाली विशेष ट्रेनों के लिए रद्द किए गए टिकटों पर फुल रिफंड दिया जाएगा. इसके साथ ही रेल मंत्रालय ने यह सुनिश्चित किया है कि 22 मई से रेलवे स्टेशन पर आरक्षण टिकट काउंटर खोले जाएंगे.

रेल मंत्रालय ने 1 जून से 200 ट्रेनों को चलाने की बात कही है इसको लेकर टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है. रेलवे ने यह भी कहा है कि इन ट्रेनों के लिए आप ऑनलाइनट टिकट कटा सकते हैं. रेलवे ने तत्काल और प्रीमियम तत्काल की सुविधा अभी बंद कर दी है. इन सभी ट्रेनों की बुकिंग 21 मई से शुरू हो गई है.

आपको बता दें कि 1 मई से श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेन चलने लगी थी. उसके बाद 12 मई से पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया था. जिसके सभी डिब्बे एसी थे. इस दौरान 30 ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया था. जिसमें से 15 ट्रेनें अप में थी और 15 ट्रेनें डाउन थी. मंत्रालय की तरफ से जो 200 ट्रेनों के परिचालन की बात कही जा रही है उसमें ऐसी और नॉन ऐसी दोनों डिब्बे होंगे. इसमें जनरल बोगी नहीं होगी. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए इसके लिए सभी को सीटें दी जाएगी.

स्त्रोतः-https://www.tv9bharatvarsh.com/india/railways-to-provide-full-refund-for-cancelled-tickets-for-special-trains-scheduled-to-run-from-june-1-219830.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here