Placeholder canvas

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 326 रन, क्या अफ्रीका जीत पाएगी ?

Ratnasen Bharti

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. विराट ने एक तरफ से विकेट पर जमे हुए हैं विराट कोहला ने 119 गेंद में 100 रन बनाया और यह उनके वन-डे कैरियर का 49 वां शतक था. इस शतक के साथ ही उन्होंने सचिन के शतकों की बराबरी कर ली है. कोहली का यह शतक उन्होंने अपने 35 वें जन्मदिन पर बनाया है.  सूर्य कुमार यादव 14 गेंद में 22 रन की कमाल की पारी खेली. सुर्या के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए रविंद्र जडेजा आए इन्होंने 15 गेंदों में 29 रन बनाएं. कोहली ने 121 गेंद में 121 रन बनाए. जिसमें 10 चौका शामिल था. दक्षिण अफ्रीका को अब जीत के लिए 327 रन बनाने होंगे.

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमना गिल ने कमाल की शुरुआत की. रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को अपने ऊपर हाबी होने नहीं दिया. महज 24 गेंदों में 40 रन की कमाल की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए हैं. वहीं शुभमन गिल ने 24 गेंद में 23 रन की पारी खेली. इस दौरान इन्होंने 4 चौके और एक छक्के लगाए. इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बीच में एक बड़ी साझेदारी हुई हालांकि अय्यर 77 के निजी स्कोर पर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए के एल राहुल महज 8 रन बना कर आउट हुए.

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सबसे ज्यादा एक्ट्रा रन दिये हैं. खासकर इनके गेंदबाजों ने वाइड बॉल फेंके हैं उसके बाद नो बॉल दिये हैं. गेंदबाज को फंसाने के चक्कर में गेंदबाजों ने वाइड बॉल फेंके हैं. दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को एक दम से बांध कर रखा था. खासकर केशव महाराज ने शानदार गेंदबाजी की.

Leave a Comment