“सूर्या को मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए था मुझे नहीं”, मैच के बाद केएल राहुल ने जीता दिल

0
3122

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप से पहले अपनी बल्लेबाजी की गुत्थी को जरूर सुलझा लिया है। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर गजब के फॉर्म में है केएल राहुल के स्ट्राइक रेट से लेकर हिटमैन शर्मा के कट शॉट तक सब दुरुस्त नजर आ रहा है। साथ ही सोने पर सुहागा तो विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भी अपनी बल्लेबाजी से करते आ रहे है। अंत में दिनेश कार्तिक आरसीबी वाला फॉर्म ही कैरी करते हुए भारत को एक मजबूत फिनिश दे रहे है। फिलहाल टी 20 वर्ल्ड कप से पहले भारत अपनी आखिरी टी 20 सीरीज खेलता नजर आ रहा है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका को अपनी धरती पर टी 20 सीरीज हराना का कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने है।

दूसरे टी 20 में भारतीय बल्लेबाजों का कोहराम

सीरीज का पहला मैच हार के आ रही अफ्रीका की टीम ने इस बार टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय सलामी जोड़ी ने अपने बल्ले को तलवार की तरह इस्तेमाल करते हुए साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की खूब पिटाई की और 96 रनों की साझेदारी रच डाली। केएल राहुल ने अपनी स्ट्राइक रेट पर उठ रही सभी उंगलियों को तोड़ डाला और 203 के स्ट्राइक रेट से 28 गेंदों में ही 57 रन ठोक डाले। जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

केएल राहुल ने प्रेजेंटेशन में कहा सूर्यकुमार यादव को मिलने चाहिए था मैन ऑफ द मैच का अवार्ड। वे इसके असल हकदार है। केएल राहुल के बाद भारतीय पारी को असल गति पहुंचाने का काम सूर्यकुमार यादव ने ही किया था। उन्होंने आते ही बड़े शॉट खेले और विकेट गिरने के बावजूद रन रेट को कम नहीं होने दिया। सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों का सामना कर 277 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए ताबड़तोड़ 61 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के उड़ा डाले। स्काई की इस पारी की वजह से भारत 237 रनों के लक्ष्य तक पहुंच पाया। अंत में भारत ने यह मुकाबला 16 रनों से जीत सीरीज पर 2-0 की अजय बढ़त बना ली है।

केएल राहुल ने प्रेजेंटेशन के दौरान कहा “मैं हैरान हूं कि मुझे मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिल रहा है, यह तो सूर्याकुमार यादव को मिलना चाहिए था। उसने खेल बदल दिया। दिनेश को हमेशा बहुत अधिक गेंदों का सामना नहीं करना पड़ता है, वह असाधारण थे साथ ही सूर्य और विराट के बीच भी गजब की साझेदारी हुई। जिसने खेल पलट दिया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here