Placeholder canvas

IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी को पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने कूट दिया

Ratnasen Bharti

इन दिनों बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का दौर चल रहा है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच में मुकाबला खेला जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच में मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मुकाबले में भारत को जहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीत का लंबे समय से इंतजार है तो वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जीत का इंतजार है. इन दोनों ही मुकाबलों के बीच में एक बड़ी खबर सामने आई जिसमें यह बताया जा रहा है कि आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी को पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जमकर खबर ली है.

बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में पाकिस्तान की टीम महज 264 रन के स्कोर पर सिमट गई. इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट अपने नाम दर्ज किया तो वहीं नाथल लायन ने 4 विकेट अपने नाम दर्ज किया है. लेकिन आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे मिचेल स्टॉर्क के हाथों में एक भी विकेट नहीं आया. इतना ही नहीं मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा रन भी लुटाए हैं. इसी महिने हुए आईपीएल के मिनी ऑक्शन में मिचेल स्टार्क को सबसे ज्यादा पैसे देकर कोलकाता की टीम ने इन्हें अपने साथ जोड़ा था. लेकिन इस टेस्ट मुकाबले में स्टार्क का जादु एकदम नहीं चल पाया. न तो उन्हें एक भी विकेट हाथ लगा और रन लुटाए जो अलग से. इस दौरान स्टार्क को 16 ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला जिसमें 69 रन खर्च किये.

इस टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में एक भी विकेट स्टार्क को नहीं मिला. स्टार्क ने कुल 16 ओवर फेंके जिसमें 4.31 की इकॉनमी से गेंदबाजी कि जिसमें 69 रन खर्च किये. इस दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने बड़ी आसानी से खेला. आपको बता दें कि मिचेल स्टार्क ने साल 2015 में अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेला था. मिचेल ने अपनी आईपीएल कैरियर में अब तक कुल 27 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 34 विकेट अपने नाम दर्ज किया है. हालांकि जिस तरह से KKR की टीम ने उन्हें 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है उससे टीम को स्टार्क से सबसे ज्यादा उम्मीदें जुड़ी हुई है. हालांकि हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कुछ भी कहना मुश्किल लग रहा है.

हालांकि स्टार्क का कैरियर शानदार रहा है. उन्होंने 84 टेस्ट मैचों में 338 विकेट झटके हैं. स्टार्क का एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इनका रहा है इन्होने 94 रन खर्च कर 11 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है. स्टार्क के अगर हम क्रिकेट कैरियर की बात करें तो 121 वनडे मुकाबले में 236 विकेट अपने नाम दर्ज किया. इस दौरान तो उन्होंने एक मुकाबले में 28 रन खर्च कर 6 विकेट अपने नाम दर्ज किया है.

Leave a Comment