Placeholder canvas

न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने सचिन तेंदुलकर और स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे

Ratnasen Bharti

इन दोनों साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच में टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. इस टेस्ट मुकाबले की दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपना 32 वां शतक जमा दिया है. इस शतक के साथ ही केन विलियमसन ने अपने नाम एक रिकॉर्ड स्थापित कर लिया है. केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

आपको बता दें कि केन विलियमसन ने 32 टेस्ट शतक लगाने के लिए 172 परियां ली. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के नाम दर्ज था. स्मिथ ने इससे पहले 32 वां टेस्ट शतक 174 वीं पारी में यह कारनामा किया है. वहीं केन विलियमसन की बात करें तो पिछले सात टेस्ट में उन्होंने सात शतक जमाया है. केन विलियसन के शतक के दम पर ही टीम को दूसरे टेस्ट मुकाबले में जीत मिली है. इस टेस्ट मुकाबले में जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट मुकाबले के प्वाइंट टेबल में न्यूजीलैंड सबसे ऊपर पहुंच गया है.

केन विलियमसन के अन्य रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो विलियसन ने टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बन गए हैं विलियसन ने चौथी पारी में पांच दफा शतक जमाया है. शतक जमाने के मामले में इस लिस्ट में पूर्व कप्तान यूनिस खान टॉप पर थे अब इस स्थान पर विलियमसन का भी नाम दर्ज हो गया है. अगर हम पारियों के हिसाब से देखें तो यूनिस खान ने 193 पारी में 32 शतक जमाया था जबकि सचिन तेंदुलकर ने 179 पारी में 32 शतक जमाया था. तो वहीं रिक पोंटिंग ने 176 पारीयों 32 शतक जमाया है वहीं स्टीव स्मिथ ने 174 पारियों में 32 शतक जमाया है. वही् केन विलियसन ने सबको पिछे छोड़ते हुए महज 172 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया है.

Leave a Comment