Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास से पहले घर में खेली आखिरी पारी, कोहली का तोड़ा रिकॉर्ड

Ratnasen Bharti

क्रिकेट के बार में यह कहा जाता है कि यह संभावनाओं पर आधारित खेल है. यह नियम खिलाड़ियों के खेल और उनके जीवन पर भी लागू होता है. इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी का नाम बड़े ही जोरो से लिया जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को लेकर सबसे ज्यादा बात की जा रही है. वार्नर ने 13 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घर में अपना आखिरी टी-20 मुकाबला खेला है. हालांकि वार्नर अभी टी-20 विश्वकप 2024 में खेलते हुए दिखाई देंगे लेकिन अब वे अपने घर में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे. आपको बता दें कि वार्नर ने इससे पहले वन-डे और टेस्ट मुकाबलों से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने टी-20 विश्वकप के बाद इस सीरीज से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है. एक समय ता जब इस खिलाड़ी के नाम लेने मात्र से गेंदबाजों के पसीने आ जाते थे. यह खिलाड़ी भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा है. वॉर्नर भारत से इतने प्रभावित हैं कि उन्होंने अपने बच्चों का नाम भारत के नाम पर रख दिया है.

वार्नर ने अपने घरेलू मुकाबले के साथ ही कई रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है. इन्होंने टी-20 क्रिकेट में अपने 12 हजार रन पूरे कर लिए हैं. इस आंकड़ें तक पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने हैं. इसके साथ ही सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हैं. क्रिस गेल के बाद वार्नर ने यह करानाम कर दिखाया है. भारत के विराट कोहली 367 मुकाबले में 11 हजार 994 रन अपने नाम दर्ज किया है. इधर वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया यह मुकाबला जीतने में कामयाब रही. हालांकि आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा. मैन ऑफ द सीरीज का खिताब वॉर्नर को दिया गया. वॉर्नर ने 173 रन बनाए हैं.

अब वॉर्नर का बल्ला सीधा विश्वकप में दिखेगा. आपको बता दें कि पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के वलिंग्टन में खेला जाएगा. ऐसे में अब वॉर्नर अपने आप को विश्वकप के लिए तैयार कर रहे हैं. वॉर्नर भारत में आईपीएल मुकाबले में सबसे ज्यादा पंसद किये जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों में वॉर्नर के भारत में सबसे ज्यादा चाहने वाले हैं. भारत आते ही वॉर्नर भारत मय हो जाते हैं. अब तो वॉर्नर क्रिकेट के अपने आखिरी दौर में हैं. वे जब भी भारत आते हैं तो उनके फैंस खुश हो जाते हैं. हम उम्मीद करते हैं वॉर्नर विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करें.

Leave a Comment