skip to content

ASIA CUP 2022 : भारत के खिलाफ हाई-वोल्टेज मुकाबले से पहले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने किया ये खास अनुरोध

Bihari News

एशिया कप 2022 का ग्रुप स्टेज समाप्त हो गया है और अब सुपर-4 स्टेज शुरू हो गया है. अफगानिस्तान, भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई किया है. पाकिस्तान ने शुक्रवार, 2 अगस्त को शारजाह में हांगकांग को 155 रनों से हराकर सुपर-4 के लिए क्वालीफाई किया.

पूर्व तेज गेंदबाज ने किया खास अनुरोध

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने Mohammad Rizwan(78*), Fakhar Zaman(53) और Khushdil Shah(35*) की पारियों के बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया.
इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम पाकिस्तान की खतरनाक गेंदबाजी के आगे धराशाई हो गई. आलम ये रहा कि पूरी टीम 10.4 ओवरों में सिर्फ 38 रनों पर सिमट गई. कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाया. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने हांगकांग की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया.

स्पिनर Shadab Khan ने 4 और Mohammad Nawaz ने 3 विकेट चटकाए. तेज गेंदबाज Naseem Shah ने 2 विकेट झटके. रिजवान को उनकी शानदार पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.
अब पाकिस्तान एक बार फिर तैयार है अपने चीर-प्रतिद्वंदी भारत से भिड़ने के लिए. यह महा-मुकाबला दुबई में रविवार को खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम भारत से पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

इस हाई-वोल्टेज मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Yasir Arafat ने अपनी टीम से एक खास अनुरोध किया है. हांगकांग के खिलाफ विशाल जीत के बाद अराफात ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, “क्या हम कृपया रविवार को खेल सकते हैं जिस तरह से हम आज खेले हैं.”
अराफात चाहते हैं कि जिस तरह पाकिस्तान ने हांगकांग को हराया उसी तरह भारत को भी हराए.

ग्रुप स्टेज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को भारत के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 147 रनों पर समेट दिया था और फिर हार्दिक पंड्या ने 17 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलकर टीम को 2 गेंद रहते रोमांचक जीत दिला दी थी. हार्दिक ने गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए थे. इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उनको ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था. अब फिर से रविवार को एक कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है.

Leave a Comment