skip to content

चहल-बुमराह को पीछे छोड़ भुवनेश्वर ने हासिल किया नया मुकाम

Bihari News

Virat Kohli के तूफानी शतक के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar ने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों पर कहर बरपाते हुए 5 को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. गुरुवार को दुबई में एशिया कप सुपर-4 के अंतिम मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेकर अफगानिस्तान को मात्र 111 रनों पर रोक दिया. भुवनेश्वर ने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 4 रन देकर 5 विकेट चटका लिया. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह दूसरी बार था, जब भुवी ने 5-विकेट हॉल लिया है.

भुवनेश्वर ने बनाया रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के खिलाफ 5 विकेट लेकर भुवनेश्वर कुमार ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. वो अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उनके नाम अब 77 मैचों में 84 विकेट हो गए हैं. दूसरे नंबर पर स्पिनर Yuzvendra Chahal हैं, जिनके नाम 66 मैचों में 83 विकेट दर्ज हैं. तीसरे नंबर पर स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah का नाम आता है, बुमराह ने 58 टी20आई में 69 विकेट चटकाए हैं.

Leave a Comment