Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के होश उड़ाने वाले अक्सर पटेल को मिला नया नाम, चहल ने किया नामकरण

Bihari News

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने कप्तान Rohit Sharma की तूफानी पारी की बदौलत 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. 8-8 ओवरों के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 91 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 4 गेंद रहते हासिल कर लिया. कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, उन्होंने 20 गेंदों पर 46 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और इतने ही छक्के निकले.

शानदार पारी के लिए रोहित को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. रोहित के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर Axar Patel ने भी भारत की जीत में अहम योगदान दिया. अक्सर ने अपने कोटे के 2 ओवरों में सिर्फ 13 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए.

अक्सर को मिला एक और नाम

मैच के बाद लेग स्पिनर Yuzvendra Chahal और अक्सर पटेल मैदान पर बात कर रहे थे. इस बातचीत के दौरान चहल ने अक्सर पटेल को एक नया नाम दे दिया. इस बातचीत का विडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है. यूजी ने चहल टीवी पर अक्सर के नए नाम का खुलासा किया.

लेग स्पिनर यूजी चहल ने कहा कि आज हमने इनका नाम ‘डांडिया किंग’ रखा है. जडेजा ने कहा कि जैसे ये स्टंप उखाड़कर विकेट ले रहे हैं उस हिसाब से हम सब इनको डांडिया किंग के नाम से बुलाएंगे. अक्सर चूंकि गुजरात से आते हैं, इसलिए उन्हें पहले से लोग ‘बापू’ कहकर बुलाते रहे हैं.

यूजी चहल ने कहा, “हमने उन्हें डांडिया किंग उपनाम दिया है. डांडिया गुजरात (पटेल के गृहनगर) में प्रसिद्ध है. डांडिया के रूप में वह जिस तरह से विकेट खेल रहे हैं, उसकी स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी और विकेट ले रहे हैं. उम्मीद है कि हैदराबाद में भी ऐसा ही चलता रहेगा और सीरीज जीतेंगे.”

विडियो में चहल अक्सर से पूछते हैं कि क्या आपको लग रहा था कि आज आप स्टेडियम पहुंचेंगे ? इस पर अक्सर पटेल ने जवाब दिया, “जिस तरह से आगे और पीछे ट्रैफिक था, तो मुझे नहीं लग रहा था कि आज हम मैच के लिए स्टेडियम पहुंचेंगे.”

बाएं हाथ के स्पिन-ऑलराउंडर अक्सर पटेल ने आगे अपनी गेंदबाजी पर कहा, “कम ओवरों में बल्लेबाज यही सोचता है कि गेंदबाज को टारगेट करूंगा. लेकिन मेरा मानना है कि अगर आप अपनी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हैं तो सही रहेगा. मैं कभी नहीं सोचता कि बल्लेबाज यहां मारेगा या वहां मारेगा. मैं वैसे ही गेंदबाजी करता हूं जैसा कि मैं करना चाहता हूं.”

अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच हैदराबाद में रविवार, 25 सितंबर को खेला जाएगा.

Leave a Comment