Placeholder canvas

न्यूजीलैंड-सीरीज के बाद गिल और अय्यर को फायदा, विराट-रोहित को हुआ नुकसान

Bihari News

न्यूजीलैंड के साथ खेली गई वनडे सीरीज के बाद के बाद भारतीय बल्लेबाज Shreyas Iyer(श्रेयस अय्यर) और Shubhman Gill(शुभमन गिल) को फायदा हुआ है. दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है. सीरीज में अर्धशतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को रैंकिंग में फायदा हुआ है. अय्यर 6 पायदान और गिल ने 3 पायदान की छलांग के साथ क्रमशः 27वें और 34वें स्थान पर पहुंच गए हैं. हालांकि भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से हार मिली है. पहला और तीसरा वनडे बारिश की वजह से रद्द हो गया था और दूसरे वनडे में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की थी.

Shikhar Dhawan को दूसरे वनडे में अर्धशतक जड़ने के बावजूद 2 पायदान का नुकसान हुआ है. दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli और Rohit Sharma को इस सीरीज में आराम दिया गया था, दोनों एक पायदान खिसककर क्रमशः आठवें और नवें स्थान पर खिसक गए हैं.

प्लेयर ऑफ द सीरीज Tom Latham और कीवी कप्तान Kane Williamson को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. लैथम ने दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ा था, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने ऑकलैंड में 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की थी. लैथम ने 104 गेंदों पर नाबाद 145 रनों की पारी खेली थी, वह 10 पायदान की छलांग से 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं. कप्तान विलियमसन ने दूसरे वनडे में 94 रन बनाए थे, वो 1 पायदान के छलांग के साथ टॉप-10 में पहुंच गए हैं.


मेन्स वनडे रैंकिंग में टॉप पर पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam हैं, दूसरे नंबर पर भी पाकिस्तान के ही Imam-ul-Haq का नाम है. गेंदबाजों की बात करें तो न्यूजीलैंड के Trent Boult टॉप पर हैं जबकि नंबर-2 पर ऑस्ट्रेलिया के Josh Hazlewood का नाम है. टॉप-10 में भारत का एक भी गेंदबाज नहीं है.

Leave a Comment