Placeholder canvas

ICC ने जारी की वन-डे खिलाड़ियों की रैंकिंग, इन खिलाड़ियों को मिला फायदा

Bihari News

ICC ने बुधवार को वन-डे प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. जारी रैकिंग के आधार पर भारतीय खिलाड़ियों को फायदा हुआ है. बता दें कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल टॉप पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. आपको बता दें कि शुभमन गिल को दो अंका को फायदा हुआ है. इनकी वर्तमान रेटिंग 743 हैं. आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के साथ भारत की हुई वन-डे सीरीज में गिल ने तीन मैचों की सीरीज में 34 और 85 रन की पारी खेली थी. जिसके बदौलत उन्हें दो अंक का फायदा हुआ है ऐसे में अब वे 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं वेस्टइंडीज सीरीजमें लगातार तीन पारियों में तीन अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन को भी फायदा हुआ है. ईशान किशन की ताजा रेटिंग 589 हैं यह उनके कैरियर का सबसे बेस्ट अंक है. ईशान ने 9 अंकों का छलाग लगाया है और वे वर्तमान में 36 वें स्थान पर हैं. इन दोनों खिलाड़ियों से भारतीय टीम को बहुत उम्मीद है क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम के टी20 और वन-डे के खिलाड़ी हैं.

वहीं अगर हम वन-डे रैंकिंग को देखें तो पहले स्थान पर बाबर आजम हैं इनके पास 886 रेटिंग हैं और वे शीर्ष पर काबिज हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर हैं दक्षिण अफ्रिका के रस्सी वैन जेर ज्यूसेन इनका रेटिंग प्वाइंट हैं 777. तीसरे स्थान पर हैं पाकिस्तान के ही फखर जमान इनका रेटिंग प्वाइंट है 755 हैं नंबर चार पर हैं इमाम उल हक इनका रेटिंग प्वाइंट रहै 745 नंबर पांच पर हैं शुभमन गिल दो अंका का उछाल हुआ है. 743 रेटिंग प्राप्त हुआ है. एक अंक नुकसान के साथ हैनरी टीच नंबर छः पर हैं इनके पास 726 रेटिंग प्राप्त हुआ है इसके बाद नंबर सात पर हैं डेविड वार्नर इन्हें भी एक एंक का नुकसान हुआ है. नंबर सात पर है क्विंटन डिकॉक इन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ है वे जहां थे वहीं है नंबर 9 पर है विराट कोहली इन्हें भी किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है नंबर 10 पर हैं स्टीव स्थिम हैं इ्नहें भी किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है नंबर 11 पर हैं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा. हम उम्मीद करते हैं आने वाले दिनों में भारतीय टीम के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे और अंक तालिका में टॉप पर रहेंगे.

वहीं अगर हम गेंदबाजी की बात करें तो वन-डे में टॉप टेन गेंदबाजों में नंबर एक पह हैं जोश हेजल वुड इनके पास 705 रेटिंग है और पहले स्थान पर कायम है. नंबर दो पर हैं मिचेल स्टॉक इनके पास 686 रेटिंग प्वाइंट है ये दूसरे स्थान पर हैं. नंबर तीन पर हैं हरफनमौला खिलाड़ी राशिद खान इनके पास 682 रेटिंग प्वाइंट हैं वहीं नंबर चार पर हैं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और उन्हें उनके साथ मियां भाई के नाम से बुलाते हैं मोहम्मद सिराज इनका रेटिंग प्वाइंट है 670 नंबर पांच पर मैट हैनरी. नंबर 6 पर हैं बांग्लादेश के खिलाड़ी मुजरिबुर रहमान. नंबर सात पर हैं ट्रेट बोल्ट. नंबर आठ पर हैं एडम जंपा. नंबर नौ पर हैं शाहिन अफरिदी और नंबर दस पर हैं कुलदिप यादव इन्हें 4 अंकों का फायदा हुआ है. इसके बाद शार्दुल ठाकुर चार अंको के फायदे के साथ नंबर 30 पर कायम है.

आईसीसी ने वन-डे ऑलराउंडरों की भी लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें भारत के किसी खिलाड़ी का नाम नहीं है. इस लिस्ट में पहले पायेदान पर बांग्लादेश के खिलाड़ी हैं शकिबुल हसन हैं.

Leave a Comment