Placeholder canvas

बारिश की वजह से रद्द हुआ अंतिम वनडे, न्यूजीलैंड का सीरीज पर कब्जा

Bihari News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का आखिरी मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया और कीवी टीम ने श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली. Hagley Oval में मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को सिर्फ 219 रनों पर ऑलआउट कर दिया. कीवी गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की एक ना चली. भारत की तरफ से स्पिन-ऑलराउंडर Washington Sundar ने सबसे अधिक 51 रनों की पारी खेली जबकि Shreyas Iyer ने 49 रन बनाए. कप्तान Shikhar Dhawan 28 रन बनाकर आउट हुए थे.


न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. Adam Milne और Daryl Mitchell ने 3-3 विकेट लिए जबकि Tim Southee ने 2 विकेट चटकाए.

220 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने जबरदस्त शुरुआत की. ओपनर Finn Allen और Devon Conway ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की. फिन एलेन 57 रन बनाकर Umran Malik की गेंद पर आउट हुए थे. इसके बाद कीवी कप्तान Kane Williamson बल्लेबाजी करने आए लेकिन 18 ओवर फेंके जाने के बाद ऐसी बारिश आई कि मैच को रद्द ही करना पड़ा. न्यूजीलैंड का स्कोर तब 104 रन था और एलेन के रूप में सिर्फ 1 विकेट गिरा था. Devon Conway(38) और विलियमसन बिना खाता खोले लौटे. इस तरह मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया.

चूंकि पहला मैच भी बारिश की वजह से रद्द हुआ था और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार जीत दर्ज की थी. कीवी बल्लेबाज Tom Latham को शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया. इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम हर मोर्चों पर कीवी टीम से पीछे दिखी. दूसरे वनडे में गेंदबाजों का फ्लॉप शो रहा था और अंतिम वनडे में बल्लेबाजों का. अगले साल वनडे वर्ल्ड कप है, ऐसे में टीम इंडिया का प्रदर्शन चिंता का विषय बन गया है.

Leave a Comment