Placeholder canvas

PAK VS NZ : पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा

Bihari News

इंग्लैंड के बाद अब पाकिस्तान न्यूजीलैंड की मेजबानी कर रही है. कीवी टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने पाकिस्तान पहुंची है. टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है और पहले टेस्ट में ही पाक टीम ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. इस मैच में कुछ ऐसा हुआ, जो आज तक टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ है.

कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाक कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने कप्तान के फैसले को उस समय गलत साबित कर दिया जब अब्दुल्ला शफीक और शान मसूद दोनों सस्ते में पवेलियन लौट गए. शफीक 7 रन और मसूद सिर्फ 3 रन ही बना पाए. और सबसे हैरानी की बात ये रही कि दोनों स्टंप आउट हुए.

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा 

न्यूजीलैंड ने शुरुआत से ही स्पिनरों को अटैक पर लगाया, स्पिन को काटने के लिए पाक बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने आगे बढ़कर खेलने की कोशिश की लेकिन वो स्टंप हो गए और कुछ इसी अंदाज में शान मसूद ब्रेसवेल का शिकार बने. इन्हीं 2 विकेटों के चलते पाकिस्तान के नाम टेस्ट क्रिकेट का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.
टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब मैच के शुरुआती दो विकेट स्टंप के रूप में गिरे हों. शफीक और मसूद के आउट होने के बाद पाक कप्तान बाबर आजम क्रीज पर आए.

बाबर आजम ने हासिल किया नया मुकाम

पाक कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी मुकाबले में इतिहास रच दिया है. बाबर आजम ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यूसुफ ने साल 2006 में 33 मैचों में 69.57 की औसत से 2435 रन बनाए थे. यूसुफ ने इस दौरान 9 शतक और 8 अर्धशतक जड़े थे. बाबर आजम ने साल 2022 में सभी फॉर्मेट में मिलाकर अभी तक 44 मैचों में 52.67 की औसत से 2423 रन बनाए लेकिन ये इस मुकाबले से पहले की बात है. खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान का स्कोर 162/4 था और बाबर आजम 80 रनों पर खेल रहे थे.

Leave a Comment