Placeholder canvas

T20 वर्ल्ड कप: राहुल द्रविड़ ने जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर दिया अपडेट

Bihari News

टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तिन मैचों से भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं. बता दे कि उनके बहार होने के कारण उनकी पीठ में लगे चोट को बताया गया हैं. फिलहाल, वह अपनी पीठ दर्द की गंभीर समस्या को लेकर एनसीए गए हैं. जहां पर वह BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. वहीं अब तक इस बात को लेकर बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नही आया है कि जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड के साथ ऑस्ट्रेलिया जायेंगे या वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे या नहीं.

हालाँकि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बीते दिन शुक्रवार को बुमराह को ललेकर कहा है ”बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बहार नही हुए हैं, देखते है आगे क्या होगा. बुम्रह ऑस्ट्रेलिया जायेंगे या नही इस पर फैसला दो या तिन दिन में लिया जा सकता हैं. उनको वर्ल्ड कप से बहार मत रखों.”

वहीं अब जसप्रीत बुमराह की उपलब्धता को लेकर राहुल द्रविड़ ने भी बड़ा बयान दिया है. राहुल द्रविड़ का बुमराह के लिए मानना है कि जब तक बुमराह को ऑफिशयली वर्ल्ड कप से बाहर नहीं होते है तब तक उनके ऑस्ट्रेलिया जाने की उम्मीद कायम है.
बता दे कि राहुल द्रविड़ से एक संवाददाता सम्मेलन में जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और वर्ल्ड कप के खेलने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा ”जब तक मुझे आधिकारिक पुष्टि नही मिलती कि वह टी20 विश्व कप से बाहर हो गए है, हम उम्मीद हमेशा कायम रहेगी.”

अगर हम स्टार बल्लेबाज़ जसप्रीत बुमराह के खेल की बात करे तो, इन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तिन मैचों की टी20 सीरीज में दो टी20 मैच खेले है. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में खेलने के लिए तिरुअनंतपुरम नही गए थे. बता दे कि रविन्द्र जडेजा के बाद जसप्रीत बुमराह ऐसे दुसरे भारतीय खिलाड़ी है जिनका वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल लग रहा हैं. फिलहाल, रविन्द्र जडेजा अभी अपने घुटने के ऑपरेशन से उभर रहे हैं.

Leave a Comment