Placeholder canvas

IND VS AUS : तीसरे वनडे में कट जाएगा सूर्या का पत्ता ? क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा ?

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 10 विकेटों से हरा दिया, इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में अब दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच बुधवार, 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाना है.


दूसरे वनडे मैच की बात करें तो भारतीय टीम हर मोर्चों पर ऑस्ट्रेलिया से काफी पीछे दिखी. बाएं हाथ के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया महज 117 रनों पर सिमट गई. स्टार्क ने फाइव-विकेट हॉल प्राप्त किया वहीं इस 118 रनों के लक्ष्य को कंगारू टीम ने बिना कोई विकेट खोए आसानी से हासिल कर लिया. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और मौजूदा समय में विश्व के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज Suryakumar Yadav दोनों वनडे में बुरी तरह फ्लॉप रहे, दोनों वनडे में वो पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हुए. और सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात ये रही कि दोनों मैचों में वो एक ही अंदाज में आउट हुए. दोनों ही मैचों में वो पहली ही गेंद पर मिचेल स्टार्क की गेंद पर LBW हुए. सूर्या के लगातार दोनों मैचों में 0 पर आउट होने के बाद उनकी लगातार आलोचना हो रही है. कई तो उनको टीम से ड्रॉप करने की बात कह चुके हैं लेकिन भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने कहा कि सूर्या को ड्रॉप नहीं किया जाएगा बल्कि उन्हें और मौके मिलेंगे. दूसरे वनडे के बाद रोहित ने कहा कि श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में सूर्या को ही उतारेंगे.

रोहित शर्मा ने कहा, “हमें श्रेयस अय्यर की वापसी के बारे में पता नहीं है. उसकी जगह खाली है तो हम सूर्या को ही उतारेंगे. उसने सीमित ओवरों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं कई बार कह चुका हूं कि जिसमें क्षमता है, उसे मौके मिलेंगे
उन्होंने कहा, ‘उसे पता है कि उसे वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा. मैं कह चुका कि क्षमतावान खिलाड़ियों को यह कभी नहीं लगना चाहिए कि उन्हें भरपूर मौके नहीं दिये गए.’

रोहित ने आगे कहा, “पिछले दो मैचों में वह जल्दी आउट हो गया लेकिन उसे सात आठ या दस मैच लगातार देने होंगे ताकि वह अधिक सहज हो सके. अभी उसे किसी के चोटिल होने या उपलब्ध नहीं होने पर मौका मिल रहा है. टीम प्रबंधन का काम खिलाड़ियों को मौके देना है और जब लगे कि वह सहज नहीं है या रन नहीं बन रहे, तब इसके बारे में सोचेंगे. अभी हम उस रास्ते पर नहीं हैं.”

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी, दूसरे वनडे में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेटों से रौंद दिया और अब निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

Leave a Comment