Placeholder canvas

क्या रोहित शर्मा लेंगे संन्यास? बताया अपना फ्यूचर प्लान

Bihari News

अगले साल टी-20 विश्वकप का महामुकाबला होना है. उससे पहले साल 2023 में वनडे विश्वकप होना है. ऐसे में इन दोनों ही विश्वकप को लेकर क्रिकेट टीमों ने अपनी अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है. भारतीय क्रिकेट की टीम इन दिनों बड़े बदलाव और प्रयोग के दौर से गुजर रही है. एक तरफ वनडे विश्वकप को लेकर बड़े खिलाड़ियों को आराप दे दिया गया है तो वहीं नये खिलाड़ियों के साथ भारत की टीम इन दिनों सीरीज पर कब्जा करना चाह रही है साथ ही उन्हें सलामी बल्लेबाज और मध्यमक्रम में खड़े होकर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों की तलाश जारी है. ऐसे में भारतीय टीम में आए दिन बदलाव देखने को मिल रहे हैं. लेकिन पिछले कुछ सीजन में यह देखा गया है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय टीम के साथ जुड़े हुए नहीं दिखाई दिए हैं. टी-20 टीम की कमान हार्दिक के पास रही है. ऐसे में क्या चयन समिति के दिमाग में यह चल रहा है कि वे अब पांड्या को रोहित से भी आगे देखना चाहते हैं. इसी का नतीजा है कि अब टी-20 की कमान अब पांड्या के हाथों में देखने को मिल रही है. खासकर टी-20 मुकाबलों में. वनडे और टेस्ट में अभी रोहित के पास कमान है.

तो अब सवाल यह उठता है क्या रोहित शर्मा के हाथों से टी-20 की कमान जाने वाली है. अगर हां तो क्या हार्दिक पांड्या के पास टी-20 की कमान होगी. लेकिन पिछले कुछ टी-20 सीजन से रोहित शर्मा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं ऐसे में यह कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा से टी-20 की कप्तानी जा सकती है. साथ ही यह भी कहा गया कि उनसे कप्तानी भी जा सकती है. इस पर बोलेत हुए उन्होंने कहा था कि वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलना चाहते हैं. अमेरिका में एक इवेंट के दौरान भारतीय कप्तान ने कहा था कि सिर्फ जाने और मजे लेने के अलावा अमेरिका आने का एक और कारण है. आपको जैसे पता ही हैं कि विश्वकप आ रहा है. सार 2024 जून महीने में दुनिया के इसी कोने में टी-20 विश्वकप खेला जाना है. ऐसे में मुझे लगता है कि सभी उत्साहित होनें और हम आगे की और देख रहे हैं.

इधर भारत और वेस्टइंडीज के बीच में टी-20 का मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली को बाहर किया गया है. ऐसे में अब कहा जा रहा है कि क्या रोहित शर्मा टीम इंडिया से बाहर होने वाले हैं. इन तमाम बातों के अलावा एक बात तो तय है कि रोहित शर्मा ने पहले ही तय कर लिया है कि वे अभी भारत के लिए क्रिकेट खेलेंगे. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में यह साफ किया है कि आने वाले टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. भारत और वेस्टइंडीज सीरीज में रोहित और विराट तो नहीं हैं हीं साथ ही साथ ये दोनों खिलाड़ियों को आयरलैंड दौरे पर भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है. कहा जा रहा है कि भारतीय टीम में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. आने वाले दिनों में होने वाले वनडे विश्वकप और टी-20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए इन्हें आराम दिया गया है.

रोहित शर्मा भले ही इन दिनों टी-20 का हिस्सा नहीं हैं लेकिन उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई की तरफ से अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम ने 5 बार खिताब अपने नाम दर्ज किया है. हालांकि इस बार का सीजन रोहित के लिए बहुत खास नहीं रहा है रोहित शर्मा 16 मैचों में 332 रन ही बना पाए थे जिसके कारण टीम किसी तरह से अंतिम चार में पहुंच पाई थी. खैर रोहित शर्मा के साथ अभी भी उनके फैंस जुड़े हुए हैं और फैंस की इच्छा है कि रोहित आने वाले दिनों में टी-20 सीरीज का हिस्सा रहें. और टीम को जीत दिलवाएं.

Leave a Comment