Placeholder canvas

बांग्लादेश के विरुद्ध दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, 2 खिलाड़ी हुए बाहर

Bihari News

भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला टेस्ट 188 रनों से जीतने के बाद टीम इंडिया दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए तैयार है. भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा. इसी बीच भारतीय खेमे से बड़ी खबर आ रही है कि कप्तान Rohit Sharma दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं.

रोहित को इससे पहले खेली वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान चोट लग गई थी, इसलिए वो तीसरे वनडे के अलावा पहला टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे और अब भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उनके दूसरे टेस्ट से भी बाहर होने की सूचना दे दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने सोशल मीडिया पर इस बात की पुष्टि की है. रोहित के अलावा तेज गेंदबाज Navdeep Saini भी टीम से बाहर हो गए हैं.

BCCI सचिव Jay Shah ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘रोहित शर्मा अपने बाएं अंगूठे की चोट के बाद BCCI मेडिकल टीम की देखरेख में हैं’.
मेडिकल टीम के अनुसार रोहित को पूरी तरह से ठीक होने में कुछ और समय लगेगा.

नवदीप भी बाहर

BCCI मेडिकल टीम का मानना है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए. इसलिए वो बांग्लादेश के विरुद्ध दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. रोहित के अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. सैनी अब नेशनल क्रिकेट अकैडेमी(NCA) को रिपोर्ट करेंगे. हालांकि नवदीप को पहले टेस्ट में भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी.

बांग्लादेश के विरुद्ध दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया : KL Rahul(c), Shubhman Gill, Virat Kohli, Shreyas Iyer, Rishabh Pant(wk), KS Bharat(wk), Ravichandran Ashwin, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Shardul Thakur, Mohammad Siraj, Umesh Yadav, Abhimanyu Ishwaran, Sourav Kumar, Jayadev Unadkat.

Leave a Comment