Placeholder canvas

एशिया कप को लेकर सहवाग की बड़ी भविष्यवाणी !

Bihari News

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान की टीम जबरदस्त क्रिकेट खेल रही है. रविवार, 4 सितंबर को खेले गए सुपर-4 के अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने चीर-प्रतिद्वंदी भारत को 5 विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद अब Rohit Sharma की टीम इंडिया थोड़ी सी मुश्किल स्थिति में पहुंच गई है. अब फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए उन्हें बचे हुए दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. गलती से अगर एक भी मुकाबला भारत हार जाती है तो फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी. मंगलवार को भारत का सामना श्रीलंका से होगा, जो सुपर-4 में अफगानिस्तान को मात देकर आ रही है.

यह पाकिस्तान का साल भी हो सकता है

सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान ने क्वालीफाई किया है. श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हरा दिया और पाकिस्तान ने भारत को और आज भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला है. एशिया कप फाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदों के बारे में जब पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज Virender Sehwag से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारत बड़े ही टाइट स्पॉट पर खड़ा है.

Cricbuzz पर बोलते हुए पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “अगर भारत संयोग से एक और मैच हार जाता है, तो वे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे. पाकिस्तान को फायदा है क्योंकि अगर वह एक मैच हारता है और दूसरा जीतता है, तो उसका नेट रन रेट उसे फाइनल में ले जाएगा क्योंकि उसने एक मैच गंवाया है और दो जीते हैं. भारत ने एक खोया है और अगर वे दूसरे को खोते हैं, तो वे बाहर हो जाते हैं. इसलिए भारत पर दबाव है.”

आगे सहवाग ने कहा कि यह पाकिस्तान का साल हो सकता है, क्योंकि भारत को हराने के बाद वो अच्छे सेप में दिख रहे हैं. सहवाग ने कहा, “पाकिस्तान लंबे समय बाद फाइनल में खेलेगा और उसने एशिया कप में भी लंबे समय बाद भारत को मात दी है. यह पाकिस्तान का साल भी हो सकता है.”

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम भारत ही है, जिसने 7 बार ट्रॉफी जीती है.

Leave a Comment