Placeholder canvas

शमी ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जल्द होंगे ऑस्ट्रेलिया रवाना !

Bihari News

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज Mohammad Shami फिटनेस टेस्ट में पास हो गए हैं और जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. दरअसल 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हो रही है, जिसमें भारत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा. इस टूर्नामेंट के लिए भारत के स्क्वाड में मोहम्मद शमी भी शामिल है, उन्हें स्टैंडबाय में रखा गया है. चूंकि टीम के स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah इंजरी के चलते स्क्वाड से बाहर हो गए हैं ऐसे में मोहम्मद शमी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है.

मोहम्मद शमी

मंगलवार को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकैडमी(NCA) में मोहम्मद शमी का फिटनेस टेस्ट हुआ, जिसको शमी ने पास कर लिया. यानी अब वो बुमराह के रिप्लेसमेंट के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर सकेंगे. शमी को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई घरेलु टी20आई सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण वो सीरीज से बाहर हो गए थे. शमी के अलावा एक और नाम है Mohammad Siraj का, जो ऑस्ट्रेलिया में बुमराह को रिप्लेस कर सकते हैं.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मोहम्मद सिराज के साथ साथी खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह के बाहर होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद सिराज को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था. सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की और ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज बने’. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि शमी के साथ मोहम्मद सिराज और स्पिनर Ravi Bishnoi ऑस्ट्रेलिया रवाना हो सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह और रवीन्द्र जडेजा (बाएं से)

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को कई बड़े झटके लगे. पहले अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja फिर टीम के मुख्य गेंदबाज Jasprit Bumrah भी बाहर हो गए. इसके बाद स्टार मीडियम पेसर Deepak Chahar भी चोटिल हो गए हैं. इसलिए मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का ऑस्ट्रेलिया जाना तय माना जा रहा है.

Leave a Comment