सूर्यकुमार यादव ने जीता ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ का खिताब, टी20 सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा रन

0
1051

कोई पूछो की भारत में क्या चल रहा है? तो बता देना भारत में सूर्यकुमार यादव चल रहा हैं। जी हां अब ऐसा ही हो गया है कोई चले या ना चले सूर्यकुमार यादव सीरीज दर सीरीज और बेहतर होते जा रहे है। उनके आगे मानों कोई और बल्लेबाज नजर ही नहीं आता है। ऐसे सिर्फ भारतीय फैंस या दिग्गज नहीं कह रहे है बल्कि विपक्षी टीमों के कप्तानों और प्लेयर्स का भी यही मानना है। अब बात केन विलियमसन की ही ले लेते है। तो स्काई की अद्भुत पारी देखने के बाद विलियमसन ने भी स्काई को दुनिया सबसे बेहतरीन टी 20 बल्लेबाज मान लिया है। और न्यूजीलैंड के अन्य बल्लेबाज तो यह भी कह रहे है कि वह सपने में भी सूर्यकुमार यादव जैसे शॉट्स नहीं लगा सकते है। भारतीय चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव के कई साल बर्बाद कर दिया उन्हे तीन चार साल पहले ही भारतीय टीम में जगह मिल जानी चाहिए थी। अब लग रहा है स्काई उसी का बदला लगभग हर मैच में रन बनाकर ले रहे है। जो भी हो भारतीय टीम को स्काई जैसे धमाकेदार प्लेयर की बहुत जरूरत है। वह अकेले दम पर मैच का रुख पलट कर रख देते है। उनमें एबी डिविलियर्स की छाप जरूर दिखती है मगर वह पहले सूर्यकुमार यादव है।

सूर्यकुमार यादव ने अपने टी 20 करियर का दूसरा शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में लगाया। उन्होंने 51 गेंदों पर 111 रन बनाकर ये साबित कर दिया कि अगले कुछ साले में क्रिकेट की दुनिया में उनसे ज्यादा तेज कोई और चमकने वाला नहीं है। भारत ने यह मुकाबला 65 रनों से जीत लिया है। स्काई को इस सीरीज के लिए मैन आफ द सीरीज भी चुना गया।

सूर्यकुमार यादव ने टी20 सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा रन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी 20 मैचों की श्रंखला का अंत निराशापूर्ण तरीके से हुआ। यह सीरीज बारिश से प्रभावित रही। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा तो वही सीरीज के आखिरी यानी तीसरे मैच का फैसला बारिश होने के कारण डकवर्थ-लुईस नियम से ही आया। यह मैच न्यूजीलैंड जीतने वाला था मगर अंत में यह टाई हो गया जिसके कारण हार्दिक पंड्या की टीम ने 1-0 की जीत हासिल की। इस मैच में तो स्काई का बल्ला नही चला मगर दूसरे मैच में उन्होंने शतक लगाकर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत लिया। सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो रहे ही साथ पारी सीरीज में भी उनसे ज्यादा रन किसी ने नहीं बनाए। उन्होंने 2 मैचों की 2 पारियों में 124.00 की औसत से 124 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 203.27 का रहा। स्काई के इस फॉर्म का फायदा भारत को अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी उठाना चाहिए। स्काई से टी 20 में धागा खोल बल्लेबाजी की है मगर वनडे में भी उन्हें वही छाप छोड़नी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here