skip to content

क्या अनंत सिंह की राजनीतिक विरासत संभालेंगे उनके बेटे ?

Bihari News

बिहार में हुए दो विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सामने आने के बाद से राजनीतिक पार्टियों को इस बात के संकेत मिलने लगे हैं कि उन्हें अभी अपने क्षेत्र में और भी काम करने की जरूरत है. इस विधानसभा उपचुनाव के लिए जहां महागठबंधन के लिए एक प्रयोग के तौर पर देखा जा रहा था तो वहीं बीजेपी अपने आप को आंक रही थी कि नीतीश कुमार के NDA से अलग होने के बाद कितना नुकसान होगा. खैर रिजल्ट ने यह बता दिया कि दोनों ही तरफ पहले जैसे हालात रहे हैं. मोकाम से एक बार फिर से राजद को जीत मिली. यहां से अनंत सिंह की पत्नी निलम देवी चुनाव मैदान में थी तो वहीं दूसरी तरफ गोपालगंज में कुसुम देवी को जीत मिली है. हालांकि महागठबंधन यह भी बात लगातार कह रही थी कि हम दोनों ही जगह पर जीत सकते हैं. हालांकि बाद में ऐसा न हो सका और दोनों ही सीटों पर पहले जैसे परिणाम देखने को मिले हैं.

हांलाकि मोकामा में जीत मिलने के बाद नीलम देवी काफी खुश थी. चुनाव परिणाम सामने आने के बाद दो और चेहरे थे जो सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित कर रहे थे और वह थे अनंत सिंह के दोनों बेटे. जीत के बाद घर पहुंचने के बाद बेटे ने अपनी मां के पैर छुए. इन दिनों भले ही अनंत सिंह जेल में हैं लेकिन चुनावी जीत के बाद यह कहा जा रहा है कि अनंत सिंह का रसुख अभी भी बना हुआ है. इन सब के बीच में एक बात यह भी लोग दबी जबान से कह रहे हैं कि आने वाले दिनों में अनंत सिंह के दोनों बेटे बिहार की सियासत में एक्टिव हो सकते हैं. इन्हें अनंत सिंह यानी की छोटे सरकार के बारिश के रूप में देखा जा रहा है.

हालांकि बिहार की सियासत में अनंत सिंह के बेटों की एंट्री को लेकर जब उनसे ही पुछा गया तो अनंत सिंह के बेटे अभिषेक और अंकित ने बताया कि यह भविष्य के गर्त में हैं कि वह बिहार की सियासत में एक्टिव होंगे या नहीं. आपको बता दें कि इससे पहले अनंत सिंह के बेटे यानी की अभिषेक और अंकित कभी दिखाई नहीं दिए थे. ऐसे में अचानक से चुनाव परिणाम के दिन आना यह आने वाले दिनों के राजनीतिक संकेत को दिखाता है. हालांकि अब यह भी सवाल पुछा जाने लगा है कि अनंत सिंह के ये दोनों बेटे करते क्या हैं. और रहते कहा हैं. आपको बता दें कि अनंत सिंह के दोनों बेटे जुड़वा हैं. वे दोनों इन दिनों दिल्ली में पढ़ाई कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों के जन्म में बस एक मिनट का अंतर बताया जा रहा है. यह भी बताया जा रहा है कि अनंत सिंह के दोनों बेटे पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन कर रहे हैं. मोकामा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद जब ये दो चेहरे दिखाई दिए तो लोगों ने सवाल पुछना शुरू कर दिया है. जब इनसे पुछा गया कि क्या आप अनंत सिंह के उत्तराधिकारी के रूप में जनता के बीच जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम उनके उत्तराधिकारी जरूर बनेंगे. और आज जो यह जनादेश आया है वह सब जनता का प्यार है उनका आशीर्वाद है. वे अपने पिता को अपना आदर्श मानते हैं. ऐसे में अब यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में अनंत सिंह के बेटे बिहार की सियासत में एक्टिव दिख सकते हैं.

आपको बता दें कि आर्म्स एक्ट के मामले में अनंत सिंह को सजा सुनाई गई है जिसके बाद उनकी विधायकी चली गई. ऐसे में उनकी पत्नी नीलम देवी चुनाव मैदान में उतरी और उन्हें भी शानदार जीत मिली है. इसी जीत के बाद अनंत सिंह और नीलम देवी के बेटे अभिषेक और अंकित का चेहरा सामने आया था. ऐसे में अब कहा जा रहा है कि क्या अभिषेक और अंकित आने वाले दिनों में अपने पिता कि विरासत को संभाल पाएंगे. ऐसे में अब देखना है कि इस राज से पर्दा कब उठता है.

Leave a Comment