skip to content

ASIA CUP 2022 : जीत के बाद जान बचाकर भागे पाकिस्तानी फैंस, अफगान फैंस ने कर दिया था हमला

Bihari News

एशिया कप 2022 सुपर-4 में अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान मुकाबला हमेशा के लिए याद किया जाएगा. यह टी20 क्रिकेट इतिहास का शायद सबसे रोमांचक मैच रहा. एक लो स्कोर को डिफेंड करते हुए अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने पाकिस्तान की जान निकाल ही दी थी लेकिन अंत में युवा तेज गेंदबाज Naseem Shah ने 2 छक्कों से अफगानिस्तान और भारत दोनों की उम्मीदों को तोड़ दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया वहीं भारत और अफगानिस्तान दोनों फाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं. अब 11 सितंबर को दुबई में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का फाइनल खेला जाएगा.

शारजाह में बुधवार को खेला गया पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मुकाबला कई मायनों में याद किया जाएगा. मैच तो रोमांचक था ही, लेकिन इसके अलावा जो कुछ मैदान में हुआ उसने क्रिकेट को शर्मशार कर दिया. यह सब हुआ 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब तेज गेंदबाज Fareed Ahmed Malik को छक्का लगाने के बाद Asif Ali अपना विकेट गंवा बैठे. अफगान तेज गेंदबाज ने सीधे आसिफ के सामने पहुंचकर जश्न मनाने लगे, ये आसिफ को पसंद नहीं आया और उन्होंने गुस्से से बल्ला दिखाया और जाने लगे. खुशकिस्मती से अफगान खिलाड़ियों ने आकर बीच-बचाव किया.

लेकिन इसके अगले ओवर में जो कि अंतिम ओवर था, पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रनों की जरुरत थी और उन्होंने 9 विकेट खो दिए थे. स्ट्राइक पर थे युवा तेज गेंदबाज नसीम साह, तेज गेंदबाज Fazalhaq Farooqi गेंद लेकर आए, जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. लेकिन इस ओवर में उन्होंने लगातार 2 फुल-टॉस गेंद फेंक दिए, जिसपर नसीम ने 2 छक्का लगाकर पाकिस्तान को 1 विकेट से जीत दिला दी.

अफगानिस्तान की हार के बाद उनके फैंस ने स्टेडियम में गदर मचा दिया. उन्होंने कई कुर्सी तोड़ दिए और पाकिस्तान के फैंस पर हमला कर दिया. पाकिस्तान के फैंस जान बचाकर भागे. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar ने सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर किया, जिसमें अफगान फैंस स्टेडियम में उपद्रव कर रहे हैं. कैप्शन में अख्तर ने लिखा, “यह वही है जो अफगान प्रशंसक कर रहे हैं. यह वही है जो उन्होंने अतीत में कई बार किया है. यह एक खेल है और इसे सही भावना से खेला और लिया जाना चाहिए.@ShafiqStanikzai आपकी भीड़ और आपके खिलाड़ियों दोनों को सीखने की जरूरत है कुछ चीजें अगर आप लोग खेल में आगे बढ़ना चाहते हैं.”

गौरतलब है कि अख्तर ने अपने पोस्ट में जिसे टैग किया वो अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व CEO हैं. अख्तर के पोस्ट पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा, “आप भीड़ की भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं और क्रिकेट की दुनिया में ऐसी घटनाएं हुई हैं, आपको कबीर खान, इंजीमाम भाई और @ iRashidLatif68 से पूछना चाहिए कि हमने उनके साथ कैसा व्यवहार किया. अगली बार बात को राष्ट्र पे आपको एक सलाह दे रहा हूं. मत लेना.”

Leave a Comment