Placeholder canvas

IND VS SA : सीरीज से बाहर हुए 2 धाकड़ खिलाड़ी

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद अब टीम इंडिया तैयार है अफ्रीकी चैलेंज के लिए. दक्षिण अफ्रीका टीम भारत पहुंच चुकी है. यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैच और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज का आगाज बुधवार, 28 सितंबर से हो रहा है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

भारतीय टीम की बात करें तो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Arshdeep Singh और बल्लेबाज-ऑलराउंडर Deepak Hooda वापसी कर रहे हैं. स्क्वाड में मोहम्मद शमी का भी नाम है लेकिन उनकी उपलब्धता पर अभी भी सवाल बना हुआ है. शमी कोरोना संक्रमित होने के कारण ऑस्ट्रेलिया-सीरीज से बाहर हुए थे जबकि अर्शदीप और हूडा को आराम दिया गया था.


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अनुभवी तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar और स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya को आराम दिया गया है. दोनों भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं इसलिए उन्हें आराम भी दिया गया है. भुवनेश्वर के बाहर होने पर अब Deepak Chahar का खेलना तय माना जा रहा है, हालांकि वो ऑस्ट्रेलिया-सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच में उनको प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया.

दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो ये टीम भी कमाल के फॉर्म में है. यह टीम इस साल यानी 2022 में अभी तक एक भी टी20 सीरीज नहीं हारी है. टीम में Kagiso Rabada, Anrich Nortje और Lungi Ngidi के रूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है जबकि बल्लेबाजों में इनके पास Quinton de Kock, Aiden Markram और David Miller के रूप में वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज मौजूद हैं. टीम की कमान एक बार फिर Temba Bavuma के पास है, जो इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं.

भारतीय टीम के लिए आगामी वर्ल्ड कप में जाने से पहले यह आखिरी सीरीज होगी. इसलिए इस सीरीज के जरिए भारतीय टीम अपनी गलतियों को सुधारना चाहेगी साथ ही कमजोरियों पर काम करना चाहेगी. जब विश्व की 2 सर्वश्रेष्ठ टीम क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में एक-दूसरे के सामने होगी तो मुकाबले की दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज 2022 का फुल शेड्यूल

1st T20 – 28 सितंबर, 2022 – तिरुवनंतपुरम

2nd T20 – 2 अक्टूबर, 2022 – गुवाहाटी

3rd T20 – 4 अक्टूबर, 2022 – इंदौर

सभी मैच शाम 7 बजे(भारतीय समयानुसार) से शुरू होंगे.

टीम :-

भारत : Rohit Sharma(c), KL Rahul, Suryakumar Yadav, Virat Kohli, Axar Patel, Deepak Hooda, Ravichandran Ashwin, Dinesh Karthik(wk), Rishabh Pant(wk), Arshdeep Singh, Deepak Chahar, Harshal Patel, Jasprit Bumrah, Mohammad Shami, Yuzvendra Chahal.

दक्षिण अफ्रीका : Temba Bavuma(c), Aiden Markram, David Miller, Reeza Hendricks, Rilee Rossouw, Tristan Stubbs, Dwaine Pretorius, Henrich Klaasen(wk), Quinton de Kock(wk), Anrich Nortje, Kagiso Rabada, Keshav Maharaj, Lungi Ngidi, Tabraiz Shamsi, Wayne Parnell.

Leave a Comment