Placeholder canvas

भारत के इस विस्फोटक बल्लेबाज का बेटा लेगा क्रिकेट में एंट्री

Bihari News

सचिन के बाद अब भारत के इस विस्फोटक बल्लेबाज का बेटा लेगा क्रिकेट के मैदान में एंट्री

दिल्ली की अंडर-16 टीम में मिला है मौका

पिता की तरह बेटा भी है विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर, लेकिन पापा नहीं हैं फेवरेट खिलाड़ी

जानिए कौन है यह खिलाड़ी और कौन है इनका फेवरेट खिलाड़ी

दोस्तों क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बाद अब भारत के इस विस्फोटक बल्लेबाज की क्रिकेट में एंट्री होने जा रही है. जी हां दोस्तों, दुनियाभर के गेंदबाजों को अपनी बल्लेबाजी से खौफ में रखने वाले टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को तो आप सभी जानते ही हैं. हम से कईयों ने उन्हें बल्लेबाजी करते देखा है कि कैसे वो गेंदबाजों के तोते उड़ा देते थे. जब वो अपने लय में होते थे तो फिर सामने कितना भी बड़ा गेंदबाज क्यों न हो, सहवाग बिना कोई परवाह किए बेखौफ होकर चौके-छक्के लगाते थे. जब भी बेखौफ बल्लेबाजी की बात होगी, उसमें सहवाग का नाम आएगा ही. टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक और वनडे में दोहरा शतक लगा चुके अपने वक्त में गेंदबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम थे. आज भी सहवाग जैसे बल्लेबाज की कमी पूरी नहीं हो पाई है. लेकिन अब उनकी की तरह धुआंधार बल्लेबाजी करने वाला उनका बेटा आर्यवीर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचाने को तैयार है.

आर्यवीर ने अपने दिग्गज पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए प्रोफेशनल क्रिकेट की तरफ एक कदम बढ़ा दिया है. 15 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज आर्यवीर सहवाग का चयन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) की तरफ से आयोजित होने वाले अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए हो गया है. इस टूर्नामेंट में आर्यवीर दिल्ली की टीम के लिए खेलेंगे.

सहवाग की तरह ही करते हैं बल्लेबाजी

आपको बता दें कि आर्यवीर ने सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट भी बना रखा है, जिसपर वह समय-समय पर अपनी बल्लेबाजी के विडियो भी डालते रहते हैं. आप खुद विडियो में देख सकते हैं कि आर्यवीर की बल्लेबाजी का अंदाज बिलकुल पिता वीरेंद्र सहवाग की तरह है. देखिए विडियो में कैसे वह नेट्स में कवर ड्राइव के साथ-साथ आगे बढ़कर शॉट्स लगाते नजर आ रहे हैं.

बात अगर वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी की करें तो उनके जैसा बल्लेबाज अभी भी विश्व क्रिकेट में ढूंढ पाना कठिन है. सहवाग अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उनकी गिनती विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में होती है. वीरेंद्र सहवाग के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने भारत के लिए 104 टेस्ट और 251 वनडे खेले हैं. 104 टेस्ट मैचों में उन्होंने 50 की औसत से 8586 रन बनाए हैं जबकि 251 वनडे में सहवाग के नाम 35 की औसत से 8273 रन दर्ज हैं.

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दोस्तों ये है दिल्ली की टीम :-
आर्नव बग्गा (कप्तान), सार्थक रे, प्रणव, सचिन, अनिंदो, श्रेय सेठी (विकेटकीपर), प्रियांशु, लक्ष्मण, उद्धव मोहन, ध्रुव, किरित कौशिक, नैतिक माथुर, शांतनु यादव, मोहक कुमार, आर्यवीर सहवाग.

आपको क्या लगता है ? क्या सहवाग की तरह उनका बेटा आर्यवीर भी क्रिकेट में बड़ा करेगा ? कमेंट में हमें जरुर बताएं .

Leave a Comment