skip to content

शोएब अख़्तर का टूटा ‘दिल’ तो मोहम्मद शमी ने पूर्व पाकिस्तानी पेसर को कुछ ऐसे पढ़ाया पाठ

Bihari News

मोहम्मद शमी ने उतारी शोएब अख्तर की खुमारी। भारत सेमीफाइनल से बाहर क्या हुआ? जिंबाब्वे से हारने वाली पाकिस्तान की टीम के पूर्व खिलाड़ी भी अब भारत को ताना मार रहे हैं इन सभी तानों और आलोचनाओं का जवाब मोहम्मद शामी ने शोएब अख्तर के एक ट्वीट के जवाब में दे दिया। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक अद्भुत बॉलर है उन्होंने अपनी कला से टेस्ट वनडे और T20 में भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। इस T20 वर्ल्ड कप में भी मोहम्मद शमी को चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में सिलेक्ट किया गया था। भारत इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले हार गया था। भारत की बल्लेबाजी तो ठीक-ठाक हुई थी मगर गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जरा भी परेशान नहीं किया और इंग्लैंड 10 विकेट से मैच जीत गया। इसी के बाद शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर लताड़ा था साथ ही मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने पर भी सवाल उठाए थे और कहा था कि वह टीम में शामिल होने लायक नहीं है। इसके बाद वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान इंग्लैंड से हार गया। तब शोएब अख्तर ने एक ट्वीट किया जिसके जवाब में शमी ने भी ट्वीट कर शोएब अख्तर के मजे लिए।

इंग्लैंड बना दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन

पाकिस्तान की टीम अपनी किस्मत के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बना पाई थी मगर सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने अदभुत खेल दिखाया और न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई। एक वक्त ग्रीन आर्मी के सेमीफाइनल में पहुंचने में लाले लगे हुए थे। पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप में बड़ा उतार-चढ़ाव देखना पड़ा, पहले उनको भारत के हाथों 4 विकेट की हार मिली। इसके बाद जिंबाब्वे ने भी पाकिस्तान को 1 रन से हरा इतिहास रच दिया। नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ कर दिया। मगर 1992 वाला वर्ल्ड कप जीतने का कारनामा पाकिस्तान की टीम मेलबर्न के मैदान में नही दोहरा पाई। इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान द्वारा 138 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट रहते प्राप्त कर लिया और बन गया वर्ल्ड कप चैंपियन।

शमी ने दिया अख्तर को जोर का झटका

पाकिस्तान की हार ने बाद शोएब अख्तर ने ट्विटर पर दिल टूटने वाला इमोजी ट्वीट किया। इसका जवाब देते हुए मोहम्मद शमी ने कहा, सॉरी ब्रदर (दुख है भाई)। यह सब कर्मों को नतीजा है। शमी ने भी टूटे दिल वाली 3 इमोजी पोस्ट कीं। देखते देखते शमी का जवाब खूब वायरल हो रहे है। उनका यह जवाब उनकी आलोचना करने साथ ही टीम इंडिया के सेमीफाइनल में बाहर होने पर पाकिस्तान फैंस द्वारा अपमानजनक टिप्पणियों का जवाब लग रहा है। बहरहाल शोएब अख्तर को शमी का ये ट्वीट जोर का झटका जरूर देगा।

 

Leave a Comment