ENG vs PAK T20 World Cup: फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, दूसरी बार बनी T20 वर्ल्ड चैंपियन

Bihari News

टी20 विश्व कप 2022 का फ़ाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान में।खेला गया, जहा अंग्रेजो की टोली ने धमाकेदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को धूल चटा दी है। और दूसरी बार टी 20 वर्ल्डकप चैंपियन बना है। इतिहास रचते हुए इंग्लैड के बल्लेबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने टिके रहे और अंत में 5 विकेट की महा जीत अर्जित की। पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 137 रन ही बना पाए। मगर घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान मैच को अंत तक ले गया। मगर बेन स्टोक्स ने पचासा लगाकर इंग्लैंड की वर्ल्ड चैंपियन बना दिया।

इंग्लैंड की घातक गेंदबाजी के आगे नहीं चले पाक बल्लेबाज

जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय बिलकुल सही साबित हुआ। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। सबसे पहले रिज़वान 15 रन बनाकर आउट हो गया। बाबर आजम ने भी स्लो पारी खेली और 32 रन बनाए। पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी को टीम को मोमेंटम नही दिला पाया। शान मसूद ने सबसे अधिक 38 रन बनाए। पाकिस्तान लगातार विकेट खोता गया और 137 रनों तक ही पहुंच पाया। इंग्लैंड की ओर से सैम कुर्रन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

5 विकेट से जीता इंग्लैंड, स्टोक्स ने खेली दमदार पारी

जवाब में इंग्लैंड की टीम की शुरुआत भी खराब रही और एलेक्स हेल्स पहले ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। बटलर भी 26 बनाकर आउट हो गया। पाकिस्तान की आतंकी गेंदबाजी के आगे स्टोक्स दीवार बनकर खड़े हो गए और टीम के लिए मैच विनिंग शॉट लगाया। उन्हे 49 गेंदों में 52 रन बनाकर इंग्लैंड को 5 विकेट से जीत दिला दी। इसी के साथ इंग्लैंड के पिछले 4 सालो में दो वर्ल्ड कप जीत सभी को व्हाइटबॉल क्रिकेट में अपनी बादशाहत दिखाई है। इंग्लैंड की टीम ने चैंपियन वाला खेल खेला और दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बना।

Leave a Comment