Placeholder canvas

एशिया कप 2022 : भारत की जर्सी पहने प्रशंसकों को नहीं देखने दिया फाइनल

Bihari News

एशिया कप 2022 में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट फैंस को स्टेडियम के अंदर जगह नहीं दी गई। इस हैरतअंगेज मामले में , पता चला कि क्रिकेट फैंस को फाइनल मुकाबला देखने के लिए स्टेडियम में नहीं घुसने दिया जा रहा था।

श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम ने मैदान पर बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान को एक बार धूल चटाते हुए जीत दर्ज की। बहुत से क्रिकेट फैंस ने इस फाइनल मैच का लुफ्त स्टेडियम में बैठकर उठाया लेकिन कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्हें स्टेडियम के अंदर बस इसलिए नहीं घुसने दिया क्योंकि वह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए थे .

भारत आर्मी ने एक वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी। इस वीडियो में एक क्रिकेट प्रशंसक जानकारी देता है कि उसे और उसके दो साथियों को स्टेडियम में नहीं घुसने दिया। भारतीय क्रिकेट फैंस को स्टेडियम को छोड़ने को भी कहा क्योंकि वह भारतीय टीम की जर्सी पहने हुए थे? एक वीडियो में पुलिस कर्मी भी भारतीय क्रिकेट फैंस के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं और कह रहे हैं कि इंडिया गो आउट , गो बैक , डोंट वेयर दि जर्सी यानी कि हिंदुस्तान के लोग वापस जाओ वापस जाओ हिंदुस्तान की जर्सी मत पहनो।

प्रशंसक ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि वह क्रिकेट के फैन है और वह मैच का लुफ्त उठाने आए थे लेकिन उन्हें मैच नहीं देखने दिया। वीडियो में एक महिला प्रशंसक भी कह रही है कि उनसे भी पाकिस्तान या श्रीलंका की जर्सी पहनने के लिए कहा गया था। प्रशंसकों ने शिकायत की है कि टिकट बुक करते हुए इस बात की जानकारी उन्हें क्यों नहीं दी गई थी कि फाइनल में खेलने वाली टीम की ही जर्सी पहन सकते हैं?

बीसीसीआई ने इस बात की शिकायत आईसीसी और एशिया क्रिकेट काउंसिल से की है।

Leave a Comment