Placeholder canvas

विराट कोहली के फैन है सौरव गांगुली , कोहली को बताया उनसे कई गुना आगे।

Bihari News

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की बहुत प्रशंसा की है और कहा कि स्टार बल्लेबाज उनसे ज्यादा निपुण है . हाल ही में विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71 शतक पूरा किया जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष ने उन की जमकर तारीफ की। विराट ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के विरुद्ध 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली और यह T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला शतक भी था।

3 साल से अधिक समय के बाद विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला जिसके बाद यूट्यूब चैनल के साथ बातचीत करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली को खुद से बेहतर बताया। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि विराट कोहली अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खत्म करने से पहले सौरभ गांगुली से ज्यादा भारतीय टीम के लिए खेलेंगे।

सौरव गांगुली ने कहा कि तुलना एक खिलाड़ी के रूप में कौशल के संदर्भ में होने चाहिए और मुझे लगता है कि विराट कोहली मुझसे ज्यादा कुशल हैं। हम दोनों अलग पीढ़ियों में खेले हैं और वह मुझसे ज्यादा खेलेगा। विराट कोहली जबरदस्त है।

एशिया कप की शुरुआत होने से पहले ही सौरव गांगुली ने बयान देते हुए कहा था कि विराट कोहली जल्द ही फॉर्म में लौटने वाले हैं। गांगुली ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि विराट कोहली एक बड़े प्लेयर हैं और वह काफी समय से खेल रहे हैं। विराट के रन बनाने का तरीका अलग है और और वह जरूर रन बनाएंगे। अगर वह महान खिलाड़ी नहीं होते तो उन्होंने अब तक कितने रन नहीं बनाए होते।

अब खेल बदल गया है और तेज हो गया है। क्रिकेट का प्रारूप होता है और बहुत गति है , बहुत छक्के हैं , बहुत बाउंड्री है। क्रिकेट बदल गया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने खिलाड़ियों को खेल पर ध्यान देने और उसे तवज्जो देने के लिए भी कहा है। युवाओं को इसे बस एक अवसर के रूप में देखना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए अब खेल बहुत बदल गया है।

Leave a Comment