Placeholder canvas

पर्थ में स्टोइनिस की विस्फोटक पारी से दहली श्रीलंकाई टीम, मेजबान टीम ने 7 विकेट से दर्ज की शानदार जीत

Bihari News

ऑलराउंडर Marcus Stoinis की तूफानी पारी के दम पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को सुपर-12 के दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया. स्टोइनिस ने अपना अर्धशतक सिर्फ 17 गेंदों में पूरा कर लिया और इसी के साथ वो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे तेज टी20आई अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

पर्थ में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Aaron Finch ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए श्रीलंका को हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया. श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही, Kushal Mendis सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद Pathum Nissanka और Dhananjaya de Silva ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. डीसिल्वा 26 रन बनाकर स्पिनर Ashton Agar की गेंद पर David Warner को कैच थमा बैठे. निस्संका भी 40 रनों के निजी स्कोर पर रनआउट हो गए . इसके बाद Charith Asalanka ने नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. Josh Hazlewood, Pat Cummins, Mitchell Starc, और स्पिनर Ashton Agar सबने 1-1 विकेट चटकाए. Glenn Maxwell को भी 1 विकेट मिला.

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को सलामी बल्लेबाज David Warner और Aaron Finch ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन वार्नर 11 रन बनाकर स्पिनर Maheesh Theekshana की गेंद पर कैच आउट हो गए. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए Mitchell Marsh भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 18 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद Glenn Maxwell उतरे और 2 चौके और इतने ही छक्के लगाकर आउट हो गए, मैक्सवेल ने 12 गेंदों पर 23 रन बनाए. उधर कप्तान फिंच एक छोर पर जरुर थे मगर काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे. मैक्सवेल के आउट होने के बाद Marcus Stoinis ने ऐसी पारी खेली कि ऑस्ट्रेलिया को 21 गेंद रहते शानदार जीत दिला दी. स्टोइनिस ने एकतरफा बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 18 गेंदों में 59 रन बना डाले, इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 6 छक्के निकले. उनके साथ कप्तान एरोन फिंच 42 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद लौटे. स्टोइनिस को उनकी शानदार पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था इसलिए इस जीत ने कंगारू टीम में जरुर एक नया आत्मविश्वास का संचार किया होगा.

Leave a Comment