Placeholder canvas

IND VS BAN : शतक से चूके अय्यर लेकिन सिराज-कुलदीप की बदौलत भारत ने कसा शिकंजा

Bihari News

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में निचले क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन और कुलदीप यादव व मोहम्मद सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी से भारतीय टीम ने पकड़ मजबूत कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों खासकर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की बदौलत बांग्लादेश के 8 विकेट गिरा दिए हैं और बांग्लादेश की टीम सिर्फ 133 रन ही बना पाई है.


गुरुवार को मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने 287/9 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर एक बार फिर अपने शतक से चूक गए, दूसरे दिन उन्होंने अपने स्कोर में सिर्फ 4 रन जोड़े और 86 रन बनाकर इबादत हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव, दोनों ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला और रन भी बनाए. दोनों ने 8वें विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की, अश्विन 58 रन बनाकर आउट हुए जबकि कुलदीप यादव ने 40 रनों की पारी खेली. दोनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में 400 रनों का आंकड़ा छुआ. भारत की पहली पारी 404 रनों पर समाप्त हुई, जिसमें उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा(90) टॉप स्कोरर रहे थे.

इसके बाद बांग्लादेश की बल्लेबाजी शुरू हुई लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेशी बल्लेबाजों को संभालने का मौका ही नहीं दिया. सिराज ने पारी की पहली ही गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज नजमुल हसन शान्तो को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद उमेश यादव ने यासिर अली को बोल्ड कर दिया. इसके बाद सिराज ने और 2 विकेट झटके जबकि स्पिनर कुलदीप यादव ने 4 विकेट लेकर बांग्लादेश की टीम को पूरी तरह से बैकफूट पर ढकेल दिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन था और वह भारत से अभी 271 रन पीछे है. वनडे सीरीज में शतक लगाने वाले मेहंदी हसन 16 रनों पर खेल रहे हैं, उनके साथ 13 रन बनाकर इबादत हुसैन क्रीज पर खड़े हैं.

Leave a Comment