Placeholder canvas

कोहरे की चादर में लिपटा बिहार, इन जिलों में शीतलहर जैसे हालात

Bihari News

बिहार में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदलने लगा है. बदलते हालात के बीच में इन दिनों लोगों को ठंड सताने लगा है. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में प्रदेश में तेजी से बदलाव होने की बात कही है. जिसमें यह बताया गया है कि न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती है. इस दौरान 1 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट की बात कही जा रही है. ऐसे में प्रदेश के 19 जिलों में घने कोहरे रहने की बात कही जा रही है. ऐसे में यह बताया जा रहाहै कि प्रदेश में गुरुवार को शीतलहर जैसे हालात रहने की बात कही जा रही है.

मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट में यह बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह तक राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम पारे में 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार जिले में घना कोहरा छाया रहेगा। हालांकि दक्षिण बिहार के जिलों में कोहरे का असर कम रहेगा. हालांकि विभाग की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस कड़ाके की ठंड में हल्की राहत मिल सकती है. अगले 72 घंटे के बाद न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है. यानी कि नए साल की शुरुआत में ठंड कम होने की उम्मीद है.

बता दें की गुरुवार की सुबह से ही कोहरे जैसे हालात हैं. लोगों को यातायात के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान कई स्थानों पर विजिविलिटी काफी कम थी जिसके कारण दिन के 10 बजे भी गाड़ियों को अपनी लाइट जला कर चलानी पड़ रही है. हालांकि मौसम विभाग ने यह कहा है आने वाले दिनों में तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इधर डॉक्टरों की तरफ से जारी अपडेट में यह बताया गया है कि इस दौरान बच्चों को बुर्जुगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. इस दौरान जरूर हो तो घर से बाहर निकलने की बात कही जा रही है. बता दें कि इन दिनों न्यूनतम तापमान में हो रही कमी के कारण गलत और कनकनी में बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. प्रदेश के उत्तर के जिलों में कोहरे जैसे हालात रहने की बात कही गई है.

Leave a Comment