Placeholder canvas

BJP के इस पोस्टर से बढ़ा बिहार के राजनीती का तापमान

Bihari News

बिहार की राजनीती पर हर किसी की नज़र रहती है. यहाँ पोस्टर के सहारे राजनीति करना कोई नयी बात नहीं है. अगर किसी को बिहार के राजनीती का हाल जानना है तो पोस्टर के जरिये भी लोग बहुत कुछ समझ जाते है. क्योंकि बिहार की राजनीति में पोस्टर ठीक उसी तरह काम करता है जिस तरह से बुखार में थर्मामीटर. यानी बिहार की राजनीती के तापमान का उतारचढाव हम पोस्टर के जरिये भी भांप सकते हैं.

खैर एक बार फिर से बिहार में पोस्टर की राजनीती का मामला सामने आया है. दरअसल सम्राट चौधरी को बिहार में बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बीते दिनों हीं वे दिल्ली से पटना पहुंचे. बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर उनका पटना एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया. उनके आगमन के भव्य स्वागत में पटना में कई जगहों पर पोस्टर भी लगाये गए और फिर यहीं से गरमाई बिहार के पोस्टर वाली राजनीति. बता दें की कार्यकर्ताओं द्वारा पटना के वीरचंद पटेल मार्ग पर एक खास पोस्टर लगाया गया जो सब का ध्यान अपनी तरफ खिंच रहा था. दरअसल इस पोस्टर में सम्राट चौधरी की तुलना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की गयी है और लिखा गया है की.. बिहार का योगी आ गया सम्राट भैया… 1 अन्ने मार्ग खाली करो.. खाली करो.. इस पोस्टर में जहाँ एक अन्ने मार्ग है वहां पर नीतीश कुमार को बैठाया दिखाया गया है. ठीक उसके सामने सम्राट चौधरी को पोस्टर में दिखाया जा रहा है.

बता दें की एक अन्ने मार्ग की पहचान सालों से CM आवास के रूप रही है. यानी बिहार के मुख्यमंत्री का आवास इसी जगह पर है. पोस्टर में साफ़ तौर पर यह लिखा हुआ है की बिहार के योगी सम्राट चौधरी हैं और वे अब बिहार में आ चुके हैं. इसलिए एक अन्ने मार्ग जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आवास स्थल है उसे खाली कर दें. बता दें की सम्राट चौधरी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष होने के साथसाथ बिहार में मुख्यमंत्री के कैंडिडेट के रूप में भी हैं. पटना में लगे ये पोस्टर खूब सुर्खियाँ बटोर रहीं हैं. लोगों के बीच यह पोस्टर चर्चा का विषय भी बना हुआ है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का भी यह मानना है की भारतीय जनता पार्टी को बिहार का पूरा समर्थन मिलेगा. बिहार की जनता बीजेपी के साथ है. कार्यकर्ताओं के अनुसार वे पोस्टर के जरिये यह कहना चाह रहें हैं की सम्राट चौधरी के हाथ में हीं बिहार का बागडोर है. चुकी मुख्यमंत्री का चेहरा सम्राट चौधरी हीं हैं तो अगर चुनाव में बीजेपी की जित होती है तो मुख्यमंत्री भी सम्राट चौधरी हीं बनेंगे.

बताते चलें की प्रदेश अध्यक्ष का पद भार ग्रहण करने के बाद सम्राट चौधरी द्वारा विधायक दलों की बैठक भी की गयी थी. वहीँ उन्होंने कार्यकर्ताओं से अभिनन्दन समारोह के दौरान मुखर होकर काम करने की अपील भी की. साथ हीं साथ उन्होंने कहा की आने वाले समय में बिहार में भाजपा हीं भाजपा दिखेगी. अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कार्यकर्ता और विधायकों के बीच कहा की विरोधी दलों को हाशिये पर पहुंचाकर आपके कर्ज को उतारने का प्रयास भी करूँगा. और फिर से उन्होंने बिहार में 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव के दौरान जीत के दावे की बात भी कही.

Leave a Comment