Placeholder canvas

प्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश, विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihari News

बिहार में मानसून को लेकर कुछ भी कहना मुश्किल है. प्रदेश में इन दिनों मानसून सिस्टम एक्टिव है जिसके कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की बात कही जा रही है. मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में बारिश जैसे हालात हैं. बताया तो यह भी जा रहा है कि उत्तर और दक्षिण बिहार के कई जिलों में बारिश जैसे हालात हैं. मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी में बारिश होने की संभावना जताई गई है. प्रदेश मेंपिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखी जा रही है. पिछले लंबे समय से लोगों को तेज धूप उमस से परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. अब जाकर लोगों को राहत मिली है.

मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट में यह बताया गया है कि इस साल प्रदेश में अच्छी बारिश नहीं हुई है. जितनी बारिश होनी चाहिए थी उतनी बारिश नहीं हुई है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अगस्त के आखिरी और सितंबर के शुरुआत में जिस तरह से मानसून में तेजी देखी जा रही है. जिसके चलते अगले 6 से 7 दिनों तक प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है. हालांकि किसानों का कहना है कि जो बारिश अभी हो रही है कुछ दिन पहले हुई होती तो धान की फसलों के लिए यह बरदान होता.

मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि 17 सितंबर को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, और किशनगंज में एक से दो स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है. साथ ही यह भी कहा गया है उत्तर केजिलो में बारिश के साथ ही वज्रपात होने की संभावना जताई गई है. जबकि 18 सितंबर को लेकर जारी अपडेट में यह बताया गया है कि प्रदेश के उत्तर के भागों के सभी जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है साथ ही इन इलाकों में वज्रपात होने की भी संभावना जताई गई है. साथ ही इन इलाकों में वज्रपात होने की संभावना जताई गई है.

Leave a Comment