skip to content

प्रदेश के इन जिलों में अगले 3 घंटे में बारिश के आसार, अलर्ट जारी

Bihari News

बिहार में बारिश को लेकर कुछ भी कहना मुश्किल है, प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है तो वहीं कई जिलों में सुखाड़ जैसे हालात हैं. हालांकि इस दौरान बारिश और वज्रपात के कारण कई लोगों की जान चली गई है. हालांकि विभाग ने यह भी कहा है कि प्रदेश के कई जिलों में अगले एक सप्ताह तक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. साथ ही यह भी कहा गया है कि इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है. इधर बारिश होने के कारण गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसके कारण भागलपुर के तटीये इलाकों में कटाव शुरू हो गया है. तटीय इलाकों में लोग अपना घर छोड़कर ऊंचे स्थानों पर चले गए हैं. राजधानी पटना के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है साथ ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश की शुरुआत भी हो गई है.

मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार अगले तीन घंटे में बेगुसराय, भोजपुर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, जमुई, खगड़िया, लखीसराय, मधेपुरा, पूर्णिया, सहरसा, सारण, सिवाण, सुपौल, वैशाली, मुजफ्फरपुर, पटना, शिवाहर, सीतामढ़ी, में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

हालांकि मौसम विभाग की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि जिन इलाकों में कम बारिश हो रही है. उन इलाकों में इन दिनों बारिश हो रही है जिसके किसानों को थोड़ी राहत मिली है. कहा जा रहा है कि इन जिलों में बारिश होने से किसानों के चेहरे पर राहत देखी जा रही है. हालांकि किसानों का यह भी कहना है कि यह बारिश कुछ दिन पहले हुई होती तो इन्हें इसका लाभ ज्यादा मिल पाता. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि वर्तमान में हो रही बारिश से तिहलन की फसलों को इसका लाभ मिलने वाला है.और लंबे समय से तेज गर्मी और उमस से परेशान लोगों को भी राहत मिलने वाली है.

इधर मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि प्रदेश के उत्तरपूर्व के जिलों में और दक्षिण के जिलों में एक से दो स्थानों पर वज्रपात के साथ मेघ गर्जन होने की संभावना जताई जा रही है.

Leave a Comment