Placeholder canvas

BPSC ने निकाली असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों, पर भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 सितम्बर

Bihari News

बिहार की नई सरकार बिहार में रोजगार को लेकर काफी सक्रीय नजर आ रही हैं. बिहार के युवाओं को नौकरी मुहैया कराने के लिए कई विभागों में बहाली प्रक्रिया शुरू कर दी गयी हैं. बता दे कि लोक सेवा आयोग के द्वारा भी एक नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं. यह नोटिफिकेशन विज्ञापन संख्या 07/2022 के तहत कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग अनुशासन के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए निकाली गयी हैं. इस पोस्ट पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 सितम्बर 2022 तक निर्धारित की गयी हैं. इसलिए वैसे उम्मीदवार जो इस पद के लिए आवेदन करने के लिए इक्छुक है वे 28 सितम्बर से पहले तक आवेदन कर सकतें हैं.

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को इसके आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकतें हैं. बता दे कि BPSC के द्वारा निकाले गये इन पदों पर आवेदन करने की शुरुआत आज यानी 10 सितम्बर से की जा रही हैं जो की 28 सितम्बर 2022 तक चलेगी. इन पदों पर उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग स्ट्रीम में B.E/B.Tech/B.S/B.Sc में ग्रेजुएशन और M.E/M.Tech/M.S या कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में M.Tech की डिग्री मौजूद हो. इसके अलावा इसी के साथ ही उम्मीदवार ने यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार पीएचडी की हो. वहीं वैसे उम्मीदवार जो इस पद पर आवेदन को लेकर ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते है वे इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

आपको बताते है कि इस पद के लिए सिलेक्शन प्रोसेस कैसे रखी गयी हैं. वैसे उम्मीदवार जो इस पद के लिए परीक्षा में बैठेंगे उनका मूल्यांकन नंबर का आधार पर किया जायेगा. जिनमें अकादमिक रिकॉर्ड और रिसर्च परफॉर्मेंस के लिए 20 अंक, लिखित परीक्षा जो कि ऑब्जेक्टिव सवालों के माध्यम से किया जायेगा उनमें डोमेन नॉलेज और टीचिंग स्काल का मूल्यांकन के लिए 40 अंक, इसके अलावा इंटरव्यू- वेटेज के लिए 15 अंक और कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर लगे असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 25 अंक निर्धारित किये गये हैं.

Leave a Comment