Placeholder canvas

सैमसन फिट, बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट

Bihari News

भारतीय क्रिकेट टीम के प्राइम गेंदबाज Jasprit Bumrah के फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट आया है. 29 वर्षीय तेज गेंदबाज काफी लंबे समय से टीम से बाहर हैं. वो बैक इंजरी से जूझ रहे हैं और इसी वजह से एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए थे. हालांकि बीच-बीच में उनको स्क्वाड में शामिल भी किया गया लेकिन वो वापसी करने में नाकाम रहे. लेकिन अब बुमराह के इंजरी पर अपडेट आया है साथ ही टीम के धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज Sanju Samson की वापसी पर भी अपडेट आया है.

क्रिकेट वेबसाईट इनसाइड स्पोर्ट्स को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के एक अधिकारी ने कहा, “संजू NCA(नेशनल क्रिकेट अकैडमी) में आ गया है, अपनी चोट के आकलन के लिए. जहां तक मैंने सुना है कि वह सेलेक्शन के लिए 100 फीसदी फिट है. जहां तक बुमराह की बात है, उन्हें अभी वापसी करने में एक महीने का समय और लग सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में वापसी करेंगे. लेकिन यह सब इस पर निर्भर करता है कि वह कितने फिट हैं.”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रहे बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है, जिसमें बुमराह का नाम नहीं है. बुमराह के फिटनेस को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि वो बांकी 2 टेस्ट मैचों में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. दूसरी तरफ संजू सैमसन की बात करें तो उनको श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान ही टीम से रिलीज़ कर दिया गया था. एक कैच लेने के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी.

Leave a Comment