Placeholder canvas

टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बुमराह स्ट्रेस-फ्रैक्चर के चलते बाहर

Bihari News

टी20 विश्व कप 2022 से पहले भारतीय टीम को दूसरा तगड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई सूत्रों और पीटीआई न्यूज़ के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि भारत के स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah(जसप्रीत बुमराह) पीठ के चोट के चलते टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं। हालांकि अभी बीसीसीआई का आधिकारिक बयान आना बाकी है। Mohammad Siraj को बुमराह की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है.

बुमराह एशिया कप 2022 में भी चोट के चलते नहीं खेल पाए थे और भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला में जसप्रीत बुमराह ने दो मुकाबले खेले और भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने राहत की सांस ली। इसके बाद बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भी कमर में दर्द के कारण नहीं खेले थे। लेकिन अब आशंका लगाई जा रही है कि उनकी कमर में फ्रैक्चर हो गया है और वह क्रिकेट से 5-6 महीने दूर रह सकते हैं।

टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होनी है। पिछले वर्ष लचर प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को बहुत शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी। भारत का पहला मुकाबला अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ है। आपको बता दें कि ए भारतीय टीम के लिए विश्व कप से पहले दूसरा बड़ा झटका है क्योंकि भारत के सफेद गेंद क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा पहले ही चोट की वजह से बाहर हो गए हैं।

Leave a Comment