Placeholder canvas

‘संदेह है कि पंत को जगह मिले, क्योंकि भारतीय टीम ने सही संयोजन पा लिया है’, पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान

Bihari News

पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए टीम कॉम्बिनेशन सरदर्द बना हुआ है. खासकर जब बात हो प्लेइंग-11 में विकेटकीपर के चयन की क्योंकि भारत के पास 2 विकल्प हैं. एक तरफ हैं अनुभवी Dinesh Karthik और दूसरी तरफ हैं युवा Rishabh Pant. दोनों ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं. एक तरफ कार्तिक ने खुद को फिनिशर के रूप में स्थापित किया है वहीं दूसरी तरफ पंत के बाएं हाथ के होने के कारण उनको तरजीह मिलती है. अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja के बाहर होने से भी पंत को तरजीह मिल सकती है.

इस समय भारतीय टीम अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज खेल रही है. 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने पहला मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया है और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. यह आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए आखिरी टी20आई सीरीज है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20आई में कार्तिक और पंत दोनों प्लेइंग-11 का हिस्सा थे. हालांकि दोनों में से किसी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला.

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व BCCI सेलेक्टर Saba Karim ने नंबर-6 पर ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को खिलाने की बात कही है. सबा करीम ने स्पोर्ट्स 18 चैनल पर कहा, “ठीक है, हमेशा एक संभावना होती है, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है जो एक बुरा कदम नहीं है. उन्हें लगता है कि उन्हें छठे नंबर पर अपने तरह के एक और खिलाड़ी की जरूरत है जो ऐसा कर सके फिनिशर की भूमिका बहुत बेहतर तरीके से है क्योंकि उस तरह की विशेष भूमिका में ऋषभ पंत को पहले नहीं आजमाया गया है और इससे ऊपर की जगहों को क्रमबद्ध किया गया है.”

सबा करीम ने आगे कहा, “तो, मुझे संदेह है कि ऋषभ पंत को एक नज़र मिलेगी क्योंकि भारतीय टीम ने सही संयोजन पाया है.”

भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. यह मैच मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत का स्क्वाड : Rohit Sharma (Captain), KL Rahul (vice-captain), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant (wicket-keeper), Dinesh Karthik (wicket-keeper), Hardik Pandya, R. Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Arshdeep Singh.

स्टैंडबाई – Mohd. Shami, Shreyas Iyer, Ravi Bishnoi, Deepak Chahar.

Leave a Comment