Placeholder canvas

GT vs CSK : फाइनल के लिए ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Bihari News

खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के फाइनल में रविवार 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली टीम गुजरात टाइटन्स के बीच मुकाबला होगा.

मंगलवार, 23 मई को क्वालीफायर 1 में गुजरात को हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के फाइनल में अपनी जगह बनाने वाली पहली टीम बनी थी. अपने 10वें बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने के बाद, एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम पांचवी बार आईपीएल चैंपियन बनने के लिए उत्सुक होगी.

दूसरी ओर, गुजरात ने टूर्नामेंट के क्वालीफायर 2 में मुंबई इंडियंस को हराकर लगातार दुसरे सीजन फाइनल में पहुँच गयी है. हालाँकि इस बार हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है और शुभमन गिल के शतक के आधार पर, गुजरात ने मुंबई के खिलाफ 62 रनों से खेल जीत लिया और फाइनल के संघर्ष में अपना रास्ता बना लिया.

अगर चेन्नई और गुजरात के आमनेसामने के रिकॉर्ड की बात करें तो गुजरात, चेन्नई के खिलाफ कई मौकों पर विजयी हुआ है. हालाँकि उन्होंने चार बार के चैंपियन के खिलाफ अपना पिछला गेम गंवा दिया था और चेन्नई इसी को देखते हुए फाइनल के लिए रणनीति बना रही होगी. चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई ने गुजरात के खिलाफ 15 रनों से जीत दर्ज की थी.

बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए कैसी रहेगी पिच ?

बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए पिच की अनुकूलता की बात करें तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की सतह बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रही है, हालांकि यह नई गेंद के गेंदबाजों को सहायता प्रदान करने के लिए जानी जाती है. खेल में अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो सकता है और इसलिए बारिश नहीं होने पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए इच्छुक होगी.

सीएसके बनाम जीटी के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11 की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में अपरिवर्तित लाइनअप के साथ जाने की उम्मीद की जाएगी. उसी लाइनअप ने CSK को क्वालीफायर 1 में गुजरात के खिलाफ जीत दिलाई और ऐसा कोई कारण नहीं दिख रहा है कि एमएस धोनी प्लेइंग 11 में कोई परिवर्तन करेंगे.

संभावित प्लेइंग इलेवन: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (wk/c), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा.

गुजरात टाइटन्स

दूसरी ओर, गुजरात भी अपरिवर्तित लाइनअप के साथ खेल में उतर सकती है. मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों के आईपीएल पर्पल कैप पर मजबूत पकड़ बनाए रखने के साथ, मुंबई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम डिफेंडिंग चैंपियन के लिए जा सकती सकती है.

संभावित प्लेइंग इलेवन: रिद्धिमान साहा (wk), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (c), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी

सीएसके बनाम जीटी प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग विवरण

मैच का समय: 07:30 शाम

सीधा प्रसारण: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

लाइव स्ट्रीमिंग: JioCinema ऐप और वेबसाइट

कमेन्ट कर हमें जरुर बताएं की गुजरात और चेन्नई में से किस टीम का पलड़ा भारी है.

Leave a Comment